Advertisement
trendingPhotos2297315
photoDetails1hindi

इन 4 टीमों के लिए बुरा सपना साबित हुआ T20 वर्ल्ड कप 2024, बिना कोई मैच जीते ही लौटना पड़ा घर

T20 World Cup 2024 : अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रहा T20 वर्ल्ड कप 2024 दूसरे राउंड (सुपर-8) में पहुंच चुका है. 8 टीमों इस राउंड के लिए क्वालीफाई हुई हैं, जिनके बीच टॉप-4 (सेमीफाइनल) में जाने के लिए जद्दोजहद होगी. 20 टीमों के बीच खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में चार टीमों की किस्मत इतनी खराब रही कि वो बिना कोई मैच जीते ही टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. आइए आपको बताते उन टीमों के बारे में जिनके लिए यह टूर्नामेंट बुरे सपने जैसा रहा.

इन 8 टीमों ने किया क्वालीफाई

1/5
इन 8 टीमों ने किया क्वालीफाई

ग्रुप-ए से भारत (7 अंक) समेत मेजबान अमेरिका (5 अंक) ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई किया. अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया, जिसने उसके सुपर-8 में पहुंचने का रास्ता साफ किया. ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलिया (8 अंक) और इंग्लैंड (5 अंक) ने सुपर-8 में जगह बनाई. वहीं, ग्रुप-सी से मेजबान वेस्टइंडीज (8 अंक) और अफगानिस्तान (6 अंक) की टीमों ने सुपर-8 में एंट्री ली. ग्रुप-डी से साउथ अफ्रीका (8 अंक) और बांग्लादेश (6 अंक) ने सुपर-8 में स्थान पक्का किया. ग्रुप-सी और डी में बड़े उलटफेर देखने को मिले, जिससे न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसी चैंपियन टीमों को बाहर होना पड़ा.

 

आयरलैंड का हाल-बेहाल

2/5
आयरलैंड का हाल-बेहाल

ग्रुप-ए मैच मौजूदा आयरलैंड की टीम एक भी मैच जीतने में सफल नहीं रही. उसे पहले मैच में भारत ने 8 विकेट से रौंदा. दूसरे मैच में कनाडा ने 12 रन से शिकस्त दी. तीसरा मैच बारिश के चलते रद्द हुआ, जिससे 1 अंक मिला और टीम का खाता खुला. चौथे मैच में पाकिस्तान ने आयरलैंड को 3 विकेट से हार का मुंह दिखाया. पॉइंट्स टेबल में 1 अंक लेकर टीम सबसे नीचे रही.

 

ग्रुप-बी से ये टीम रही फ्लॉप

3/5
ग्रुप-बी से ये टीम रही फ्लॉप

ग्रुप-बी में बिना कोई मैच जीते टूर्नामेंट से बाहर होने वाली टीम रही ओमान. ओमान की बदकिसमती देखिए, कि उस 1 भी अंक हासिल नहीं हुआ और अंकतालिका में सबसे नीचे रही. ओमना को नामीबिया, ऑस्ट्रेलिया, स्कॉटलैंड और इंग्लैंड से करारी शिकस्त दी.

 

पापुआ न्यू गिनी भी बाहर

4/5
पापुआ न्यू गिनी भी बाहर

ग्रुप-सी में पापुआ न्यू गिनी की टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी. उसे वेस्टइंडीज, युगांडा, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड ने मात दी. पापुआ न्यू गिनी दूसरी बार टी20 वर्ल्ड का हिस्सा रही. 2021 में भी टीम ने इस फॉर्मेट का टूर्नामेंट खेला था, लेकिन पहले ही राउंड से बाहर हो गई थी.

 

नेपाल को मिल सकती थी जीत

5/5
नेपाल को मिल सकती थी जीत

नेपाल की टीम भी बिना किसी जीत के इस टूर्नामेंट से घर लौटी. हालांकि, यह टीम साउथ अफ्रीका को हराकर बड़ा उलटफेर कर सकती थी, लेकिन आखिरी गेंद तक चले इस करीबी मैच में अफ्रीकी टीम ने 1 रन से बाजी मार ली. इसके अलावा नेपाल को बांग्लादेश और नीदरलैंड ने हराया. वहीं, श्रीलंका के साथ मैच बारिश के चलते रद्द हुआ, जिससे टीम को 1 अंक मिला.

ट्रेन्डिंग फोटोज़