Advertisement
trendingPhotos2393392
photoDetails1hindi

रोहित शर्मा के वो 5 ऐतिहासिक कीर्तिमान, जिनका टूटना मुश्किल ही नहीं असंभव!

Rohit Sharma Unbreakable Records : इंटरनेशनल क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड हैं, जिनका टूटना नामुमकिन सा ही लगता है. इस स्टोरी में हम भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के उन 5 कीर्तिमानों के बारे में बता रहे हैं, जिसका टूटना दूर-दूर तक नजर नहीं आता. अगर टूटे भी तो उसके लिए कई दशक बीत जाएंगे.

264 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड

1/5
264 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ एक वनडे मैच में ऐसी पारी खेली, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था. उन्होंने इस मैच में 264 रन बनाकर अपने नाम वनडे फॉर्मेट का सबसे बड़ा स्कोर बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड कर लिया. उनका यह रिकॉर्ड टूटना असंभव ही नजर आता है.

 

वनडे में तीन दोहरे शतक

2/5
वनडे में तीन दोहरे शतक

रोहित शर्मा वनडे के कितने महान बल्लेबाज हैं, इसका अंदाजा उनके इस महान रिकॉर्ड से लगा सकते हैं. जहां कई बल्लेबाज पूरे वनडे करियर में एक दोहरा शतक लगाने में सफल नहीं होते उसी में रोहित ने तीन-तीन दोहरे शतक जमाए हुए हैं. उन्होंने 208, 209 और 264 रन की पारियां खेली हुई हैं.

 

सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सिक्स

3/5
सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सिक्स

रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में दुनिया के सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर अब तक 620 छक्के ठोक दिए हैं. कोई दूसरा बल्लेबाज अभी तक 600 का आंकड़ा भी नहीं छू सका है.

 

एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक

4/5
एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक

रोहित शर्मा के नाम किसी एक वर्ल्ड कप एडिशन में सबसे ज्यादा शतक लगाने का महारिकॉर्ड भी दर्ज है. उन्होंने 2019 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 5 सेंचुरी लगाई थीं. इस रिकॉर्ड को तोड़ना तो दूर अब तक कोई बराबरी भी नहीं कर पाया है.

 

T20I में सबसे ज्यादा सिक्स

5/5
T20I में सबसे ज्यादा सिक्स

रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में भी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट लेने वाले इस दिग्गज बल्लेबाज ने 205 छक्के लगाए. इनके अलावा दुनिया का कोई और बल्लेबाज 200 छक्के भी इस फॉर्मेट में पूरे नहीं कर पाया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़