Advertisement
photoDetails1hindi

Naseem Shah: उर्वशी रौतेला से जुड़ा था नाम, कमाई के मामले में किसी से कम नहीं हैं नसीम शाह

Naseem Shah Net Worth: पाकिस्तान के 19 साल के पेसर नसीम शाह ने एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने एशिया कप में भारत के खिलाफ मुकाबले से ही टी20 डेब्यू किया. अब वह टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलेंगे. हाल में उनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला से भी जोड़ा गया था. नसीम शाह भले ही उम्र में कम हैं लेकिन उनकी कमाई काफी ज्यादा है.

 

उर्वशी से जोड़ा गया था नाम

1/6
उर्वशी से जोड़ा गया था नाम

यूएई की मेजबानी में खेले गए एशिया कप के दौरान नसीम शाह का नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला से जोड़ा गया था. उर्वशी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया था जिसमें नसीम शाह भी मौजूद थे. हालांकि बाद में नसीम ने यह कहकर तमाम अफवाहों पर विराम लगा दिया था कि वह इस एक्ट्रेस को नहीं जानते.

16 की उम्र में डेब्यू

2/6
16 की उम्र में डेब्यू

नसीम शाह ने महज 16 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर लिया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवंबर 2019 में अपना पहला टेस्ट मैच खेला. ब्रिसबेन में उस मैच में नसीम को डेविड वॉर्नर के रूप में एक विकेट मिला.

हर फॉर्मेट में किया पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व

3/6
हर फॉर्मेट में किया पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व

नसीम अभी तक पाकिस्तान के लिए हर फॉर्मेट में खेल चुके हैं. उन्होंने 13 टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 36.3 के औसत से 33 विकेट अपने नाम किए हैं.

नसीम ने भारत के खिलाफ किया था टी20 डेब्यू

4/6
नसीम ने भारत के खिलाफ किया था टी20 डेब्यू

वनडे में नसीम शाह ने 4.26 के इकॉनमी रेट से कुल 10 विकेट लिए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में अपना पहला मैच इसी साल अगस्त में नीदरलैंड दौरे पर खेला था. नसीम ने एशिया कप के जरिए टी20 डेब्यू किया. उन्होंने पहला ही मैच भारत के खिलाफ दुबई में खेला था और 27 रन देकर 2 विकेट लिए. 

गरीब परिवार में हुआ था जन्म

5/6
गरीब परिवार में हुआ था जन्म

नसीम शाह का जन्म एक बेहद गरीब परिवार में हुआ था. हालांकि अपनी प्रतिभा और जज्बे के दम पर नसीम ने काफी नाम कमाया है. उनकी गिनती मौजूदा दौर में पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में होती है. Primesworld डॉट कॉम के मुताबिक, इस पेसर की नेट वर्थ करीब 1.5 मिलियन डॉलर (करीब 12 करोड़) है. 

पुश्तैनी घर में ही रहते हैं नसीम

6/6
पुश्तैनी घर में ही रहते हैं नसीम

नसीम की कमाई क्रिकेट के जरिए ही होती है. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा पाकिस्तान सुपर लीग और विज्ञापनों से भी खूब कमाई करते हैं. नसीम अब भी पाकिस्तान के अपने पुश्तैनी घर में परिवार के साथ रहते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़