Advertisement
trendingPhotos1604296
photoDetails1hindi

IND vs AUS: टीम इंडिया हंसते-खेलते जीत सकती है अहमदाबाद टेस्ट! बस करना होगा ये काम

India vs Australia 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है. इस मैच में दो दिन का खेल हो चुका है और अभी टीम इंडिया 400 से भी ज्यादा रन पीछे है. हालांकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इस मुकाबले को अब भी जीत सकती है.

1/7

भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला खेल रही है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में जारी इस मैच में 2 दिन का खेल हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रन का बड़ा स्कोर बनाया. 3 दिन का खेल बाकी है और टीम इंडिया इस मैच को अब भी जीत सकती है.

उस्मान ख्वाजा और ग्रीन के शतक

2/7
उस्मान ख्वाजा और ग्रीन के शतक

ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 180 रन बनाए. उन्होंने 422 गेंदों की अपनी पारी में 21 चौके जड़े. कैमरन ग्रीन ने 170 गेंदों पर 114 रन जोड़े. ऑस्ट्रेलिया के इन दोनों शतकवीरों की बदौलत 167.2 ओवर में 480 रन का बड़ा स्कोर बना डाला.

अभी 444 रन पीछे है टीम इंडिया

3/7
अभी 444 रन पीछे है टीम इंडिया

भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई विकेट खोए 36 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा 17 और शुभमन गिल 18 रन बनाकर नाबाद लौटे. अभी टीम इंडिया पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 444 रन पीछे है.

 

अश्विन ने झटके 6 विकेट

4/7
अश्विन ने झटके 6 विकेट

भारत के लिए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 6 विकेट झटके. उन्होंने 47.2 ओवर में 91 रन दिए. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 1.90 का रहा.

भारतीय गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन

5/7
भारतीय गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन

टीम इंडिया के लिए पेसर मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए. वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला.

अब बल्लेबाजों से उम्मीद

6/7
अब बल्लेबाजों से उम्मीद

भारत के पास अच्छा-खासा बल्लेबाजी लाइन-अप है. ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है. अब कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल को क्रीज पर देर तक टिके रहना होगा. उनके बाद चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर जैसे धुरंधर खिलाड़ी भी टीम में हैं. विकेटकीपर केएस भरत भी जम गए तो विरोधी टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं.

ऑलराउंडर भी मचा सकते हैं धमाल

7/7
ऑलराउंडर भी मचा सकते हैं धमाल

भारतीय टीम में काफी अच्छे ऑलराउंडर्स भी हैं. अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा के अलावा अश्विन भी बल्ले से कमाल दिखा सकते हैं. अगर मेजबान टीम को मुकाबला जीतना है तो उसके बल्लेबाजों को स्ट्राइक रेट बढ़ाना होगा. इसके बाद फिर दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को सस्ते में समेटने की कोशिश भी करनी होगी, जिससे भारत को ऐसा लक्ष्य मिले जो हासिल किया जा सके.

ट्रेन्डिंग फोटोज़