Advertisement
photoDetails1hindi

Team India: केपटाउन में सिर्फ 4 भारतीय जड़ सके हैं टेस्ट सेंचुरी, मौजूदा स्क्वॉड से नहीं एक भी नाम

IND vs SA 2nd Test: टीम इंडिया को 3 जनवरी से केपटाउन में साउथ अफ्रीका के दूसरा टेस्ट मैच खेलना है. पहले मैच मैं भारत को पारी और 32 रन से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में भारत दूसरा मैच जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म करना चाहेगा. केपटाउन से जुड़ा एक फैक्ट यह है कि इस मैदान पर आज तक सिर्फ 4 ही भारतीय बल्लेबाज टेस्ट सेंचुरी ठोक पाए हैं. चलिए जानते हैं...

मौजूदा स्क्वॉड से कोई बल्लेबाज नहीं

1/5
मौजूदा स्क्वॉड से कोई बल्लेबाज नहीं

यह जानकर हैरानी हो सकती है कि मौजूदा भारतीय स्क्वॉड से एक भी खिलाड़ी ऐसा नहीं हैं जो केपटाउन में टेस्ट शतक लगाने में कामयाब रहा हो. विराट कोहली इस मैदान पर दो मैच टेस्ट मैच खेल चुके हैं, लेकिन शतक लगाने में कामयाब नहीं हुए हैं.

 

सचिन तेंदुलकर ने लगाया था पहला शतक

2/5
सचिन तेंदुलकर ने लगाया था पहला शतक

केपटाउन में टेस्ट मैच खेलते हुए सचिन तेंदुलकर(169 रन) पहले बल्लेबाज थे, जिन्होंने शतक लगाया था. वह इस मैदान पर भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं. उनके नाम 2 शतक हैं.

 

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी ठोकी है सेंचुरी

3/5
मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी ठोकी है सेंचुरी

1997 में हुआ भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच में दो बल्लेबाजों ने शतक ठोके थे. पहला सचिन तेंदुलकर और दूसरा मोहम्मद अजहरुद्दीन. अजहरुद्दीन(115 रन) इस मैदान पर भारत के लिए दूसरा टेस्ट शतक लगाने में कामयाब रहे.

 

वसीम जाफर ने भी जड़ा सैकड़ा

4/5
वसीम जाफर ने भी जड़ा सैकड़ा

2007 में भारत के लिए खेलते हुए दिग्गज ओपनर बल्लेबाज वसीम जाफर ने शतक जड़ा था. उन्होंने 244 गेंदों का सामना करते हए 116 रनों की पारी खेली थी.

 

ऋषभ पंत का नाम भी शामिल

5/5
ऋषभ पंत का नाम भी शामिल

भयानक कार एक्सीडेंट के बाद टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी इस मैदान पर सेंचुरी ठोक चुके हैं. उन्होंने 2022 में नाबाद 100 रन बनाए थे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़