Advertisement
trendingPhotos1444184
photoDetails1hindi

IND vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज से पहले कप्तान पांड्या की बढ़ी टेंशन, एक-दो नहीं बल्कि ओपनिंग की रेस में 5 बड़े दावेदार

India vs New Zealand 1st T20: टीम इंडिया सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड दौरे पर है. टीम इंडिया इस दौरे पर 3 टी20 और फिर इतने मैचों की वनडे सीरीज में खेलने वाली है. टी20 सीरीज में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग को करेगा, इस सवाल का जवाब ढूंढना कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है, क्योंकि इस रेस में 5 खिलाड़ी शामिल हैं.

1/5

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शुभमन गिल (Shubman Gill) बतौर ओपनर टीम इंडिया की पहली पसंद रह सकते हैं. शुभमन गिल ने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया है. आईपीएल में भी पांड्या की कप्तानी वाली टीम की ओर से खेलते हुए वह पारी की शुरुआत करते हैं.

2/5

रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) बतौर ओपनर टीम इंडिया के लिए कई मैच खेल चुके हैं. वह इस सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं. ईशान किशन भी इस सीरीज में ओपनिंग करने के बड़े दावेदार हैं. 

3/5

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी कई दिग्गजों ने इस सीरीज में बतौर ओपनर खिलाने की मांग उठाई है. वह इससे पहले भी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर चुके हैं, हालांकि ऋषभ पंत बतौर ओपनर ज्यादा सफल नहीं रहे हैं. 

4/5

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) भी इस सीरीज में ओपनिंग का विकल्प है. संजू सैमसन आईपीएल में बतौर ओपनर कई बड़ी पारी खेल चुके हैं, ऐसे में टीम मैनेजमेंट संजू सैमसन पर भी दांव खेल सकती है. 

5/5

टीम इंडिया के नए स्टार दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) भी ओपनिंग के अच्छे विकल्प हैं. वह टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए टी20 में एक शतक भी जड़ चुके हैं, ये शतक इसी साल आयरलैंड के खिलाफ आया था.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़