Advertisement
trendingPhotos1950127
photoDetails1hindi

Glenn Maxwell: सारे रिकॉर्ड एक तरफ, लेकिन ये वाला सबसे स्पेशल; मैक्सवेल की तूफानी बैटिंग के आगे धुरंधर भी फेल

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 39वां मैच बेहद ही रोमांचक रहा. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने लगातार दर्द में होने के बावजूद ऐसी पारी खेल डाली, जिसकी कोई कल्पना तो छोड़िए विश्वास नहीं कर सकता. ऑस्ट्रेलिया के 91 रन पर 7 विकेट गिरने के बाद मैक्सवेल ने अपने ही अंदाज में मैदान पर गिरते-पड़ते नाबाद 201 रनों की पारी खेली और टीम को मैच जिता दिया. ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से यह मैच जीता. मैक्सवेल ने इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए, लेकिन एक बेहद ही स्पेशल रिकॉर्ड बनाया जिसमें हर दिग्गज बल्लेबाज को पीछे छोड़ दिया.

मुंबई में चौकों-छक्कों का तूफान

1/5
मुंबई में चौकों-छक्कों का तूफान

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में जमका चौके-छक्के बरसे. मैक्सवेल की 201 रनों की  नाबाद पारी में 21 चौके और 10 लंबे-लंबे छक्के शामिल थे. इसके साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए.

एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

2/5
एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

वर्ल्ड कप मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में मैक्सवेल 5वें नंबर पर हैं. उन्होंने इस मैच में 10 छक्के जड़े. उनके बल्ले से मैच विनिंग शॉट भी SIX ही था. इस लिस्ट में पहला नाम इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन का है, जिन्होंने एक पारी में 17 छक्के लगाए हैं.

सबसे तेज दोहरा शतक ठोकने वाले बल्लेबाज

3/5
सबसे तेज दोहरा शतक ठोकने वाले बल्लेबाज

वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में मैक्सवेल दूसरे नंबर पर हैं. मैक्सवेल ने 128 गेंदों पर अपने 200 रन पूरे किए. इस लिस्ट में उन्होंने क्रिस गेल(138 गेंद) को पीछे छोड़ा है. जबकि ईशान किशन 126 गेंदों के साथ सबसे ऊपर हैं.

ये रिकॉर्ड सबसे स्पेशल

4/5
ये रिकॉर्ड सबसे स्पेशल

मैक्सवेल ने ODI मेंनॉन ओपनर के तौर पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के फखर जमान(193) के नाम था महेंद्र सिंह धोनी का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ एक मैच में 183 रनों की पारी खेली थी.

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के

5/5
वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में मैक्सवेल ने एबी डिविलियर्स(37) और डेविड वॉर्नर(37) को पछाड़ दिया है. मैक्सवेल के नाम अब 43 छक्के हो गए हैं. इस लिस्ट में सबसे ऊपर क्रिस गेल(49) हैं जबकि रोहित शर्मा(45) दूसरे नंबर पर हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़