photoDetails1hindi

IND vs BAN: 7 साल बाद भी नहीं सुधरे टीम इंडिया के खिलाड़ी, बांग्लादेश में एक बार फिर ताजा हुए पुराने जख्म

IND vs BAN 1st Odi: टीम इंडिया सात साल बाद बांग्लादेश में वनडे सीरीज खेल रही है. सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया को 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. आपको बता दें कि इस हालिया दौरे से पहले भारत ने 2015 में बांग्लादेश में वनडे सीरीज खेली गई थी. इस सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था, वहीं इस बार भी सीरीज की शुरुआत टीम ने हार के साथ की है. 

1/5

साल 2015 में एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-2 से हार मिली थी. उस सीरीज का पहले मैच टीम इंडिया हारी थी और इस बार भी सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है. 

2/5

साल 2015 वाली वनडे सीरीज के तीनों मैच शेर ए बांग्ला स्टेडियम (Shere Bangla National Stadium) में ही खेले गए थे. इस  स्टेडियम में टीम इंडिया पिछले 4 मैचों में से 3 मैच गंवा चुकी है. 

3/5

इस मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही. टीम 41.2 ओवर में ही 186 रन बनाकर ढेर हो गई. केएल राहुल इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 73 रन बनाए. 

4/5

बांग्लादेश ने 187 रनों के टारगेट को 1 विकेट रहते हासिल किया. बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन (Mehidy Hasan Miraz) ने नाबाद 41 रन बनाए. वहीं शाकिब अल हसन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 5 विकेट हासिल किए. 

5/5

दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का दूसरा मैच 7 दिसंबर को शेर ए बांग्ला स्टेडियम (Shere Bangla National Stadium) में ही खेला जाना है. टीम इंडिया को सीरीज मे बने रहने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना होगा.

photo-gallery