KKR vs LSG: ईडन गार्डन्स में सॉल्ट-स्टार्क का चला जादू, जीत की पटरी पर लौटी KKR; लखनऊ को 8 विकेट से चटाई धूल
Advertisement

KKR vs LSG: ईडन गार्डन्स में सॉल्ट-स्टार्क का चला जादू, जीत की पटरी पर लौटी KKR; लखनऊ को 8 विकेट से चटाई धूल

कोलकाता नाइटराइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने घरेलू मैदान पर 8 विकेट से रौंदकर सीजन की चौथी जीत दर्ज की. IPL 2024 का यह 28वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया. केकेआर की जीत के हीरो रहे फिलिप सॉल्ट, जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी की.

KKR vs LSG: ईडन गार्डन्स में सॉल्ट-स्टार्क का चला जादू, जीत की पटरी पर लौटी KKR; लखनऊ को 8 विकेट से चटाई धूल

KKR vs LSG Match Highlights: आईपीएल 2024 के 28वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 8 विकेट से मात देकर सीजन की तीसरी जीत दर्ज की. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हुए इस मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी की. केएल राहुल (39 रन) और निकोलस पूरन (45 रन) के दम पर लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर खेलकर बोर्ड पर 161 रन का सम्मानजनक स्कोर लगाया. टारगेट का पीछा करते हुए केकेआर के बल्लेबाजों ने सिर्फ 2 विकेट इ नुकसान पर 162 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. ओपनर फिलिप सॉल्ट (89 रन) और श्रेयस अय्यर (38 रन) टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे. 

सॉल्ट की मैच विनिंग पारी

लखनऊ से मिले टारगेट का पीछा करने उतरी केकेआर को शुरुआत में  सुनील नरेन (6 रन) और अंगकृष रघुवंशी (7 रन) के रूप में दो झटके जरूर लगे, लेकिन इसके बाद फिलिप सॉल्ट और श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को बिना किसी नुकसान के जीत तक पहुंचा दिया. सॉल्ट ने ताबड़तोड़ शॉट्स लगाते हुए 14 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 89 रन की पारी खेली. इनके अलावा 38 गेंदों में 38 रन बनाकर श्रेयस अय्यर नाबदा रहे. उनकी इस पारी में 6 चौके शामिल रहे. लखनऊ के मोहसिन खान ही सिर्फ विकेट चटकाए सके. उन्होंने ही केकेआर के दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

मिचेल स्टार्क भी चमके

केकेआर के मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा विकेट लिए. स्टार्क ने 3 विकेट चटकाए. स्टार्क ने दीपक हूडा, निकोलस पूरन और अरशद खान के विकेट दिलाए. वैभव अरोड़ा, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल को 1-1 विकेट मिला. लखनऊ के लिए आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ छक्के बरसाते हुए टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. पूरन ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन की पारी खेल, जिसमें 4 छक्के और 2 चौके शामिल रहे. क्रुणाल पांड्या 7 रन बनाकर नाबाद रहे. अरशद खान आखिरी गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 5 रन बनाए. 

डिकॉक का फिर नहीं चला बल्ला

पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. क्विंटन डिकॉक का बल्ला इस मैच में भी नहीं चला. वह 8 गेंदों का सामना करते हुए 10 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके भी निकले. वहीं, केएल राहुल के बल्ले से 39 रन निकले. उन्होंने 27 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 2 छक्के भी ठोके. आयुष बडोनी भी अच्छी शुरुआत के बाद बड़ी पारी नहीं खेल सके. उन्होंने 29 रन बनाए. मार्कस स्टोइनिस का बल्ला भी इस मैच में नहीं चला. स्टोइनिस ने 10 रन बनाए.

Trending news