IND vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 में नहीं होगा भारत-पाकिस्तान के बीच मैच! PCB अध्यक्ष ने इस बयान से मचाई सनसनी
Advertisement

IND vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 में नहीं होगा भारत-पाकिस्तान के बीच मैच! PCB अध्यक्ष ने इस बयान से मचाई सनसनी

India vs Pakistan: वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी ने बड़ा बयान दे दिया है. ये टूर्नामेंट इस साल भारत में खेला जाने वाला है.

IND vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 में नहीं होगा भारत-पाकिस्तान के बीच मैच! PCB अध्यक्ष ने इस बयान से मचाई सनसनी

ODI World Cup 2023: सितंबर महीने में होने वाले आगामी एशिया कप (Asia Cup 2023) में खेलने को लेकर भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के बीच तनातनी अभी भी सुलझने का नाम नहीं ले रही है. इसी बीच वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से बयानबाजी तेज हो गई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी ने एक बार फिर इस टूर्नामेंट को लेकर बड़ा बयान दे दिया है.

वर्ल्ड कप को लेकर नजम सेठी का बड़ा बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने साफ कर दिया है कि अगर भारतीय टीम एशिया कप और 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है तो पाकिस्तान भी भारत में वर्ल्ड कप नहीं खेलेगा. वहीं, एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने हाल ही में हाइब्रिड मॉडल को खारिज कर दिया है. सेठी का मानना है कि भारत और पाकिस्तान जब तक एक दूसरे के देश में खेलना शुरू नहीं करते , यही एक विकल्प नजर आ रहा है.

एशिया कप 2023 पर दिया ये अपडेट

पीटीआई के साथ बातचीत में नजम सेठी ने कहा, 'मौजूदा हालात में हमने स्पष्ट कर दिया है कि पाकिस्तान में चार मैच हों और बाकी मैच किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जा सकते हैं. एशियाई क्रिकेट परिषद दो फैसले ले सकती है, या तो वह राजी हो और मेरे इस प्रस्ताव के अनुसार शेड्यूल बनाये या कह दे कि सारे मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाएंगे. पहला विकल्प लेने पर सब कुछ सुलझ जायेगा. वहीं, दूसरा विकल्प चुनने पर हम एशिया कप नहीं खेलेंगे. हम जय शाह और दूसरों के जवाब का इंतजार कर रहे हैं.'

पाकिस्तान के सुरक्षा हालात पर कही ये बात

भारतीय टीम राजनीतिक तनाव के कारण पाकिस्तान नहीं जा रही है लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद क्या आपको लगता है कि मौजूदा सुरक्षा हालात में दूसरी टीमें वहां आएंगी. इस सवाल के जवाब में नजम सेठी ने कहा, 'इमरान खान का प्रदर्शन छह महीने से चल रहा है. न्यूजीलैंड की टीम रावलपिंडी, लाहौर, कराची में खेली थी जहां प्रदर्शन चल रहे थे. यह कोई मसला नहीं है. इन टीमों को वीवीआईपी सुरक्षा दी गई थी. इस्लामाबाद में कोई दिक्कत होती भी है तो पिंडी, मुल्तान , लाहौर और कराची में खेला जा सकता है. एशिया कप सितंबर में होगा और क्या आपको लगता है कि उस समय पाकिस्तान जल रहा होगा और हम क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे. अगर हालात ऐसे होते हैं तो मैं खुद कहूंगा कि मैच न्यूट्रल वेन्यू पर हो. हम भी नहीं चाहते कि हमारे माननीय मेहमान पाकिस्तान में आकर दंगों का सामना करे. हमें उनकी परवाह है.'

Trending news