Parvez Musharraf: परवेज मुशर्रफ ने एमएस धोनी से कहा था कुछ ऐसा, फैंस आज तक करते हैं याद; काफी दिलचस्प है ये किस्सा
Advertisement

Parvez Musharraf: परवेज मुशर्रफ ने एमएस धोनी से कहा था कुछ ऐसा, फैंस आज तक करते हैं याद; काफी दिलचस्प है ये किस्सा

Parvez Musharraf Death: पाकिस्तानी के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ निधन हो गया है. उन्होंने एमएस धोनी को एक बार कुछ ऐसा कहा था जो आज तक फैंस याद करते हैं.

 

Photo (Twitter)

Parvez Musharraf And MS Dhoni: पाकिस्तानी के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Parvez Musharraf) का दुबई में निधन हो गया है. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. मुशर्रफ 2001 से 2008 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे. परवेज मुशर्रफ (Parvez Musharraf) भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के बहुत बड़े फैन थे. उन्होंने एक बार एमएस धोनी (MS Dhoni) को खास सलाह दी थी, जो क्रिकेट फैंस आज तक याद करते हैं. 

परवेज मुशर्रफ ने धोनी से कही थी ये बात

एमएस धोनी (MS Dhoni) अपने करियर की शुरुआत में काफी बड़े बाल रखा करते थे. वह हमेशा अपनी लंबी जुल्फों से लोगों का ध्यान खींचते थे. धोनी के हेयरस्टाइल पर पाकिस्तानी के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Parvez Musharraf) भी फिदा थे. उन्होंने एक लावइ मैच के दौरान एमएस धोनी (MS Dhoni) को सभी भी बाल ना काटने की सलाह दी थी. हालांकि एमएस धोनी (MS Dhoni) ने बाद में अपने बाल छोटे करवा लिए थे. 

गद्दाफी स्टेडियम में मुशर्रफ ने दी थी ये सलाह 

साल 2005-06 में टीम इंडिया ने पाकिस्तान का दौरा किया था. इस दौरे पर वनडे सीरीज के दौरान तीसरा मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में धोनी ने 46 बॉल में 13 चौकों की मदद से नाबाद 72 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. इस मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा था, 'मैंने मैदान में कई प्लेकार्ड लगे हुए देखे, जिसमें धोनी को हेयर कट की सलाह दी जा रही है, लेकिन मेरी राय है कि आपको बाल नहीं कटवाने चाहिए. इनमें आप काफी अच्छे दिखते हैं.' 

दिल्ली में हुआ था परवेज मुशर्रफ का जन्म 

परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) का जन्म 11 अगस्त 1943 को दरियागंज नई दिल्ली में हुआ था. इसके बाद 1947 में उनके परिवार ने पाकिस्तान जाने का फैसला किया. परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) कुछ साल तुर्की में भी रहे थे. परवेज मुशर्रफ की स्‍कूली शिक्षा कराची के सेंट पैट्रिक स्‍कूल में हुई और कॉलेज की पढ़ाई लहौर के फॉरमैन क्रिश्चियन कॉलेज से की थी. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news