PAK: इस खिलाड़ी ने अचानक छोड़ी टीम की कप्तानी, क्रिकेट जगत में मचा दी सनसनी
Advertisement

PAK: इस खिलाड़ी ने अचानक छोड़ी टीम की कप्तानी, क्रिकेट जगत में मचा दी सनसनी

Ind vs Aus: इस समय सबकी नजरें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच पर हैं. इंदौर में खेले जा रहे इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 109 रनों पर ढेर कर दिया लेकिन इसी बीच क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आई है. 

PAK: इस खिलाड़ी ने अचानक छोड़ी टीम की कप्तानी, क्रिकेट जगत में मचा दी सनसनी

Misbah Maroof resigns form captaincy: हाल ही में खत्म हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनी. अब महिला क्रिकेट से ही एक बड़ी खबर सामने आई है. पाकिस्तान महिला क्रिकेट की कप्तान बिस्माह मारूफ ने अपनी कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है. बतौर कप्तान बिस्माह मारूफ पाकिस्तान के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाया करती थीं. 

बिस्माह ने दिया इस्तीफा 

ऑलराउंडर बिस्माह मारूफ ने पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है. इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की है. मिस्बाह ने ट्वीट करते हुए लिखा - मेरे लिए इससे गर्व की बात और कुछ नहीं हो सकती कि मैंने पाकिस्तान की महिला नेशनल टीम को लीड किया है. अब सही समय आ गया है कि पकिस्तान महिला टीम को एक युवा कप्तान मिले. मैं हमेशा टीम के मार्गदर्शन में साथ रहूंगी.

पीसीबी ने मंजूर किया इस्तीफा 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी कप्तान मिस्बाह मारूफ का कप्तानी से इस्तीफा मंजूर कर लिया है. इसकी जानकारी खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने ट्वीट करके दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि मैंने पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिस्बाह मारूफ का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. वह युवाओं को टीम  का नेतृत्व करते हुए देखना चाहती हैं. हालांकि, वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए खेलती रहेंगी.

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का खराब प्रदर्शन 

साउथ अफ्रीका में हुए महिला टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज में 4 में से 3 मैच हारकर नॉकऑउट से बाहर हो गई थी. पाकिस्तान टीम सिर्फ आयरलैंड के खिलाफ ही मैच जीतने में सफल रही थी. मारूफ ने 3 मैच में 98 रन बनाए थे. 31 साल की मारूफ ने 124 वनडे में 3110 रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम 18 अर्धशतक भी शामिल हैं जबकि 132 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 2658 रन बनाए हैं जिसमें 12 अर्धशतक शामिल हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news