PAK vs ENG: पाकिस्तान के इस प्लेयर ने पहले ही मैच में रचा इतिहास, अंग्रेजों को चारों खाने कर दिया चित
Advertisement

PAK vs ENG: पाकिस्तान के इस प्लेयर ने पहले ही मैच में रचा इतिहास, अंग्रेजों को चारों खाने कर दिया चित

Pakistan vs England: पाकिस्तान के स्टार स्पिनर अबरार अहमद ने अपने पहले टेस्ट मैच में ही इतिहास रच दिया है. उन्होंने कमाल का प्रदर्शन करते हुए अंग्रेजों को चारों खाने चित कर दिया है.

Twitter

Pakistan vs England Test Series: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में 74 रनों से शिकस्त दी. अब दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान में खेला जा रहा है. लेकिन इस मैच में कहानी बिल्कुल बदली हुई नजर आ रही है. दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम ने स्पिनर अबरार अहमद की बदौलत अंग्रजों के ऊपर शिकंजा कस दिया है. अबरार अहमद ने अपने पहले टेस्ट मैच में ही कमाल का प्रदर्शन किया है. 

इस प्लेयर ने रचा इतिहास 

पाकिस्तान के स्पिनर अबरार अहमद ने इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को अपने डेब्यू मैच में कमाल करते हुए 114 रन देकर सात विकेट लिए. 24 साल के लेग स्पिनर का 7/114 पाकिस्तान के गेंदबाज द्वारा अपने पहले टेस्ट में एक पारी में तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वह टेस्ट में डेब्यू पर एक पारी में सात विकेट या उससे अधिक लेने वाले 22वें गेंदबाज बने हैं. 

पहले ही ओवर में झटका विकेट 

अबरार अहमद ने अपने पहले ओवर में जैक क्रॉली को एक शानदार गुगली से क्लीन बोल्ड कर ओपनिंग साझेदारी को तोड़ा, लेकिन अगले ओवर में 11 रन लुटाए क्योंकि इंग्लैंड ने आक्रमण करना जारी रखा. पांच ओवर के बाद, अबरार ने 39 रन दिए थे और बेन डकेट और ओली पोप ने अच्छी साझेदारी की. उन्होंने खुद 19वें ओवर में डकेट को एलबीडब्ल्यू कर दिया. उन्होंने इसके बाद जो रूट का बड़ा विकेट लिया, उन्होंने रुट को एक और शानदार लेग-ब्रेक के साथ एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेज दिया. 

ऐसा करने वाले दूसरे पाकिस्तानी बॉलर 

ओली पोप रिवर्स स्वीप की कोशिश में आउट हो गए और हैरी ब्रूक लिफ्ट के प्रयास में चलते बने, जिससे अबरार अहमद ने सुबह के सत्र में पांच विकेट लिए. वह टेस्ट क्रिकेट के अपने पहले दिन पांच विकेट लेने वाले वहाब रियाज के बाद सिर्फ दूसरे पाकिस्तानी गेंदबाज बने. 

स्पिनर ने लंच के बाद पहले सात विकेट लेने के लिए दो और खिलाड़ी को अपना शिकार बनाया. इसके बाद जाहिद महमूद ने शेष तीन विकेट लेकर अबरार को सभी 10 विकेट लेने का मौका नहीं दिया. 

घरेलू क्रिकेट में किया कमाल 

2022 में सिंध के लिए कायद-ए-आजम ट्रॉफी में पांच बार पारी में पांच विकेट और मैच में एक बार दस विकेट सहित सत्र में कुल 43 विकेट लेने के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अबरार अहमद का ड्रीम डेब्यू हुआ. 

उनकी शानदार शुरूआत ने इंग्लैंड को एक शानदार शुरूआत के बाद 281 रनों पर ऑलआउट कर दिया. पाकिस्तान ने स्टंप्स तक अपनी पहली पारी में कप्तान बाबर आजम (नाबाद 61) के शानदार अर्धशतक से दो विकेट खोकर 107 रन बना लिए हैं. पाकिस्तान अभी पहली पारी में 174 रन से पीछे है. 

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news