World Cup 2023: वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएगी पाकिस्तान टीम? PCB के अचानक बदले तेवर
Advertisement
trendingNow11741412

World Cup 2023: वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएगी पाकिस्तान टीम? PCB के अचानक बदले तेवर

Asia Cup 2023: एशिया कप 31 अगस्त से खेला जाएगा. इसके लिए हाइब्रिड मॉडल पर सहमति बन गई है. चार मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे जबकि बाकी 9 मुकबले श्रीलंका में आयोजित होने हैं.

World Cup 2023: वर्ल्ड कप खेलने भारत नहीं आएगी पाकिस्तान टीम? PCB के अचानक बदले तेवर

Pakistan Cricket Board: एशिया कप के हाइब्रिड मॉडल पर सहमति के बाद अब पाकिस्तान वर्ल्ड कप को लेकर नाटक करने लगा है. इस साल के अंत में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इसको लेकर अब PCB ने नया मुद्दा खड़ा कर दिया है. एशिया कप का विवाद सुलझने के बाद उम्मीदें ये लगाई जा रही थीं कि वर्ल्ड कप को लेकर चीजें साफ हो जाएंगी, लेकिन इसी बीच PCB अध्यक्ष नजम सेठी ने एक हैरान करने वाला बयान दे दिया है.      

पाकिस्तान टीम ने बदले तेवर 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नजम सेठी ने भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में उनकी टीम की भागीदारी पर शुक्रवार को संदेह जताते हुए कहा, ‘सरकार की मंजूरी के अधीन है.' बता दें कि सेठी के इस रुख से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के लिए विश्व कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप देना मुश्किल होगा. इस पहले हाल ही में पाकिस्तान ने एशिया कप को हाइब्रिड मॉडल के तहत कराने को लेकर सहमति दे दी है.

BCCI पर दिया बयान 

सेठी की टिप्पणी इसलिए भी आश्चर्यजनक है क्योंकि एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के प्रमुख जय शाह सहित सभी हितधारकों ने पीसीबी प्रमुख द्वारा प्रस्तावित एशिया कप के ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर आयोजन के लिए सहमति दे दी है. PCB अध्यक्ष ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, 'जहां तक भारत और पाकिस्तान की बात है, न तो पीसीबी और न ही बीसीसीआई निर्णय ले सकते हैं. इसमें संबंधित निर्णय सरकारें ही ले सकती हैं.'

भारत नहीं आएगी पाकिस्तान टीम?

PCB अध्यक्ष ने कहा, 'इस मामले में हमारी सरकार को फैसला करना है, जैसे जब भारत की बात आती है, तो यह उनकी सरकार तय करती है कि वे कहां खेलेंगे. हमसे यह पूछने का कोई मतलब नहीं है कि हम अहमदाबाद में खेलेंगे या नहीं.' उन्होंने आगे कहा, 'समय आने पर यह तय होगा कि हम जा रहे हैं या नहीं, फिर सरकार तय करेगी की हम कहां खेल सकते हैं. हमारा फैसला इन दो महत्वपूर्ण शर्तों पर टिका होगा.' 

Trending news