PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की शर्मनाक हार, पहले टेस्ट में 847 रन बनाकर भी गंवाया मैच
Advertisement

PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की शर्मनाक हार, पहले टेस्ट में 847 रन बनाकर भी गंवाया मैच

PAK vs ENG 1st Test: इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है. पाकिस्तान को पहले टेस्ट के आखिरी दिन हार का सामना करना पड़ा. 

Photo (Twitter)

PAK vs ENG 1st Test Match: पाकिस्तान के रावलपिंडी में इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज का पहला मैच बेहद रोमांचक अंदाज में खत्म हुआ. इंग्लैंड की टीम 17 साल के बाद पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने उतरी और वह जीत दर्ज करने में भी कामयाब रही. पाकिस्तान को इस मैच में 74 रनों से हार मिली. इस मैच में रनों का अंबार देखने को मिला, लेकिन पाकिस्तान को मुकाबले में कुल 847 रन बनाने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा. 

पहले टेस्ट में इंग्लैंड की ऐतिहासिक जीत 

इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, जो सही साबित हुआ. उन्होंने पहली पारी में 657 रन बनाए थे. इसके जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में 579 रन बनाए थे. वहीं दूसरी पारी इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने 7 विकेट पर 264 रन बनाकर घोषित कर दी थी. इस तरह से पाकिस्तान को 343 रन का लक्ष्य मिला था. लेकिन वह मुकाबले के आखिरी दिन 268 रन बनाकर आउट हो गई. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

इंग्लिश कप्तान ने लिया था बड़ा फैसला 

इस टेस्ट मैच के चौथे दिन जब इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने जब पारी घोषित थी, तब मैच में लगभग 120 ओवर का खेल बाकी था. ऐसे में माना जा रहा था कि इंग्लैंड ये मैच गंवा भी सकती है. मैच के 5वें दिन पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 80 रन से आगे खेलना शुरू किया. लेकिन आखिरी दिन का खेल खत्म होते-होते पाकिस्तान  की टीम ऑलआउट हो गई. 

टॉप 5 में से 4 बल्लेबाजों ने जड़ा शतक 

इंग्लैंड के लिए पहली पारी में जैक क्रॉले, बेन डकेट, 3 नंबर पर उतरे ओली पोप और 5 नंबर पर उतरे हैरी ब्रूक ने शतक जड़ा था. टीम के ओपनर्स जैक क्रॉले और बेन डकेट ने पहले विकेट के लिए 35.4 ओवर में ही 233 रन की पार्टनरशिप कर डाली थी. इंग्लैंड इस मैच के पहले ही दिन से पाकिस्तान पर हावी रही. वहीं, इंग्लैंड की टीम टेस्ट मैच के पहले ही दिन 500 रन बनाने वाली पहली टीम बनी थी.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news