World Cup: वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में टूटा इस खिलाड़ी का दिल, किसी दुश्मन के साथ भी ना हो ऐसा!
trendingNow11743130

World Cup: वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में टूटा इस खिलाड़ी का दिल, किसी दुश्मन के साथ भी ना हो ऐसा!

World Cup Qualifiers : वर्ल्ड कप-2023 के क्वालिफायर मैच में एक बल्लेबाज के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. नेपाल और जिम्बाब्वे के बीच हरारे में कप क्वालिफायर का पहला मैच हुआ. इस मैच में नेपाल के ओपनर के साथ जो हुआ, वह ताउम्र भूल नहीं पाएंगे.

World Cup: वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में टूटा इस खिलाड़ी का दिल, किसी दुश्मन के साथ भी ना हो ऐसा!

Nepal vs Zimbabwe, World Cup Qualifiers: भारत की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इसका शेड्यूल तो अभी जारी नहीं किया गया है लेकिन इसके क्वालिफायर मैच जारी हैं. वर्ल्ड कप क्वालिफायर के पहले मैच में नेपाल और जिम्बाब्वे की भिड़ंत हुई. इस मैच में नेपाल के ओपनर के साथ जो हुआ, वह ताउम्र याद रखेंगे.

171 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप

जिम्बाब्वे और नेपाल के बीच हरारे में वर्ल्ड कप क्वालिफायर मुकाबला है. जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन ने टॉस जीता और फील्डिंग का फैसला किया. नेपाल को ओपनर कुशल भरतल (Kushal Bhurtel) और विकेटकीपर बल्लेबाज आसिफ शेख ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने 171 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. जैसे ही पहला विकेट गिरा, कुशल का दिल टूट गया. 

ओपनर के साथ हुआ ऐसा

नेपाल के ओपनर कुशल भरतल के नाम इसी के साथ अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. कुशल को 99 रन के निजी स्कोर पर वेलिंगटन मसकादजा (Wellington Masakadza) ने शिकार बनाया. इस तरह कुशल अपने शतक से महज 1 रन से चूक गए. कुशल ने 95 गेंदों की अपनी पारी में 13 चौके और 2 छक्के जड़े. वह 104 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे थे. 

सचिन और विराट भी हुए 99 पर आउट

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली (Virat Kohli) भी वनडे में 99 के निजी स्कोर पर आउट हो चुके हैं. सचिन के साथ तो ऐसा एक नहीं बल्कि 3 बार हुआ है. दिलचस्प बात है कि सचिन तीनों बार साल 2007 में ही वनडे में 99 के स्कोर पर आउट हुए. वहीं, विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2013 में 99 के स्कोर पर आउट हुए थे.

Trending news