Team India: टीम इंडिया के ये 3 बल्लेबाज वनडे में कभी भी नहीं हुए आउट, विकेट लेने के लिए तरसते रहे गेंदबाज
Advertisement
trendingNow11495348

Team India: टीम इंडिया के ये 3 बल्लेबाज वनडे में कभी भी नहीं हुए आउट, विकेट लेने के लिए तरसते रहे गेंदबाज

Team India Records: भारत के लिए वनडे क्रिकेट में तीन बल्लेबाजों ने एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बनाया है, जो हर किसी को हैरान करके रख देगा. इन तीन भारतीय बल्लेबाजों ने अनजाने में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया, जिसे जानकर कोई भी हैरत में पड़ सकता है. 

Team India: टीम इंडिया के ये 3 बल्लेबाज वनडे में कभी भी नहीं हुए आउट, विकेट लेने के लिए तरसते रहे गेंदबाज

ODI Cricket: भारत के लिए वनडे क्रिकेट में तीन बल्लेबाजों ने एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बनाया है, जो हर किसी को हैरान करके रख देगा. इन तीन भारतीय बल्लेबाजों ने अनजाने में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया, जिसे जानकर कोई भी हैरत में पड़ सकता है. दरअसल, भारत के 3 बल्लेबाज ऐसे हैं, जो वनडे क्रिकेट में अपने करियर के दौरान कभी भी आउट ही नहीं हुए हैं. भारतीय टीम के इन तीन बल्लेबाजों को उनके करियर के दौरान दुनिया का कोई भी गेंदबाज आउट ही नहीं कर पाया है. आइए एक नजर डालते हैं भारत के उन 3 बल्लेबाजों पर:   

1. सौरभ तिवारी

सौरभ तिवारी जब क्रिकेट में नए-नए चर्चा में आए थे तो उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी के साथ होती थी. ये तुलना दोनों की बल्लेबाजी को लेकर नहीं बल्कि बालों को लेकर होती थी. भारत के लिए साल 2010 में इंटरनेशनल करियर का आगाज करने वाले सौरभ तिवारी को उनके लंबे-लंबे बालों की वजह से लोग धोनी के साथ जोड़ने लगते थे. सौरभ तिवारी ने भारत के लिए तीन वनडे मैच खेले हैं और इन तीन वनडे मैचों में से वह सिर्फ दो मैचों में ही बल्लेबाजी करने उतरे हैं, लेकिन वह इन दो वनडे मैचों की दोनों ही पारियों में नॉट आउट रहे हैं. इसके बाद उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया और उनका इंटरनेशनल करियर भी खत्म हो गया. 

2. फैज फजल

फैज फजल ने भारत के लिए साल 2016 में अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. फैज फजल को जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2016 में एक वनडे मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने नाबाद 55 रन बनाये थे, लेकिन इस मैच के बाद वह भारत के लिए फिर कभी इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते नजर नहीं आए. फैज फजल का इंटरनेशनल करियर टीम इंडिया के लिए महज एक वनडे मैच खेलकर ही खत्म हो गया. इस तरह फैज फजल अपने एकमात्र वनडे मैच में आउट नहीं होने का अनोखा रिकॉर्ड बना गए. 

3. भरत रेड्डी

भरत रेड्डी ने भारत के लिए तीन वनडे मैच खेले हैं और इन तीन वनडे मैचों में से वह सिर्फ दो मैचों में ही बल्लेबाजी करने उतरे हैं. भरत रेड्डी इन दो वनडे मैचों की दोनों ही पारियों में नॉट आउट रहे हैं. भरत रेड्डी ने 1978 से लेकर 1981 तक अपने करियर के दौरान तीन वनडे मैच खेले हैं, लेकिन वह इन मैचों में आउट ही नहीं हुए. भरत रेड्डी का इंटरनेशनल करियर सिर्फ 4 टेस्ट और 3 वनडे मैच खेलकर ही खत्म हो गया. 

Trending news