Asia Cup: एशिया कप में नंबर-4 पर नहीं खेलेंगे श्रेयस अय्यर? टीम इंडिया के दिग्गज ने इस प्लेयर का लिया नाम
Advertisement
trendingNow11817867

Asia Cup: एशिया कप में नंबर-4 पर नहीं खेलेंगे श्रेयस अय्यर? टीम इंडिया के दिग्गज ने इस प्लेयर का लिया नाम

Asia Cup: श्रेयस अय्यर अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं. वह वनडे फॉर्मेट में भारत के लिए नंबर-4 पर ही खेलते हैं लेकिन उनके अनफिट होने के कारण टीम मैनेजमेंट के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है. देखना दिलचस्प होगा कि आखिर उनके फिट ना होने के चलते किसे मौका दिया जाएगा. इस बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने 20 साल के प्लेयर का नाम सुझाया है.

Asia Cup: एशिया कप में नंबर-4 पर नहीं खेलेंगे श्रेयस अय्यर? टीम इंडिया के दिग्गज ने इस प्लेयर का लिया नाम

Asia Cup, Indian Cricket Team : टीम इंडिया के स्टार श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं. वह वनडे फॉर्मेट में भारत के लिए नंबर-4 पर ही खेलते हैं लेकिन उनके अनफिट होने के कारण टीम मैनेजमेंट के सामने मुश्किलें नजर आ रही हैं. देखना दिलचस्प होगा कि आखिर उनके फिट ना होने के चलते किसे मौका दिया जाएगा. इस बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने 20 साल के प्लेयर का नाम सुझाया है.

अश्विनने सुझाया इस प्लेयर का नाम

टॉप ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने राष्ट्रीय चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट से अपील की है कि वे तिलक वर्मा (Tilak Varma) जैसी प्रतिभा पर भरोसा करें और बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करें क्योंकि कई बल्लेबाजों के चोटों से उबरने के कारण वह मध्य क्रम में भारत की मुश्किलों को दूर कर सकते हैं. इस तरह की अटकलें हैं कि अगर श्रेयस अय्यर एशिया कप से पहले नहीं उबरते हैं तो अजित अगरकर की अगुआई वाली चयन समिति वर्मा को एशियाई खेलों की टीम से हटाकर 30 अगस्त से शुरू हो रहे महाद्वीपीय क्रिकेट टूर्नामेंट में खिलाकर उन्हें विश्व कप के लिए तैयार कर सकती है.

लगातार 3 मैचों में किया कमाल

हैदराबाद के इस 20 साल के खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू किया. तिलक ने अपने शुरुआती तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 39, 50 और नाबाद 49 रन की पारियों के दौरान प्रभावित किया है. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘वर्ल्ड कप को लेकर तिलक की दावेदारी मजबूत है. अगर हमारे पास पर्याप्त बैकअप नहीं हुए तो क्या वे विकल्प के रूप में तिलक वर्मा के नाम पर विचार करेंगे? क्योंकि संजू सैमसन ने वनडे इंटरनेशनल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. तिलक वर्मा के बारे में रोमांचक चीज यह है कि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और टीम इंडिया में बाएं हाथ के बल्लेबाजों की कमी है. टॉप-7 में जड्डू (रविंद्र जडेजा) ही बाएं हाथ के एकमात्र बल्लेबाज हैं.’

किशन की पक्की हो सकती है जगह

स्टार बल्लेबाज लोकेश राहुल (जांघ की सर्जरी) और अय्यर (कमर की सर्जरी) के पास 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए फिट होने के लिए पर्याप्त समय नहीं है जबकि बैकअप के तौर पर टीम में शामिल सूर्यकुमार यादव और सैमसन भी चौथे नंबर पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. सूर्यकुमार को टीम मैनेजमेंट का सपोर्ट है और वह मिडिल ऑर्डर में अतिरिक्त विकल्प के रूप में जगह बना सकते हैं. सैमसन ने काफी मौके गंवाए हैं और अगर राहुल फिट होते हैं तो निश्चित तौर पर ईशान किशन दूसरे विकेटकीपर और रिजर्व ओपनर होंगे.

 

इसलिए हैं टीम के लिए जरूरी

अश्विन ने वर्मा को चुनने का तर्क यह दिया कि ज्यादातर देशों के पास उंगली के अच्छे स्पिनर नहीं हैं जो बाएं हाथ के बल्लेबाजों को परेशान कर सकें. उन्होंने कहा, ‘सभी शीर्ष टीम के स्पिनरों को देखिए. ऑस्ट्रेलिया के पास एश्टन एगर है. इंग्लैंड के पास मोईन अली और लेग स्पिनर आदिल राशिद हैं. ज्यादातर टीमों के पास बाएं हाथ के बल्लेबाजों को चुनौती देने के लिए उंगली से स्पिन कराने वाला गेंदबाज नहीं है. यही कारण है कि तिलक टीम के लिए जरूरी हैं.'

Trending news