इस दिग्गज ऑलराउंडर ने अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान, खेल चुका है वर्ल्ड कप फाइनल
Advertisement
trendingNow11328272

इस दिग्गज ऑलराउंडर ने अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान, खेल चुका है वर्ल्ड कप फाइनल

Colin de Grandhomme: न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. ये खिलाड़ी 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम से फाइनल खेल चुका है. 

फोटो (File)

Colin de Grandhomme: न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. डी ग्रैंडहोम ने इस सप्ताह अपने फैसले को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट से बातचीत की थी जो उन्हें केंद्रीय अनुबंध से मुक्त करने पर तैयार हो गया था.

अचानक लिया फैसला

जिंबाब्वे में जन्मे डी ग्रैंडहोम ने कहा कि इस फैसले के पीछे उनकी चोट और तीनों फॉर्मेट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के अलावा कई अन्य कारण हैं. डी ग्रैंडहोम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के यहां जारी बयान में कहा, ‘मैं यह स्वीकार करता हूं कि मैं अब युवा नहीं होने जा रहा हूं और विशेषकर चोटों के कारण अभ्यास करना मुश्किल होता जा रहा है.’ उन्होंने कहा, ‘मेरे बच्चे बड़े हो रहे हैं और मैं क्रिकेट के बाद के अपने भविष्य पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा हूं. पिछले कुछ सप्ताहों से यह सब बातें मेरे दिमाग में चल रही थी.’

न्यूजीलैंड की टीम को तगड़ा झटका

डी ग्रैंडहोम ने कहा, ‘मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे 2012 में डेब्यू करने के बाद न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने का मौका मिला. मुझे अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर गर्व है लेकिन मुझे लगता है कि यह संन्यास लेने का सही समय है.’ डी ग्रैंडहोम ने न्यूजीलैंड की तरफ से 29 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 38.70 की औसत से 1432 रन बनाए. इसमें वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाए गए शतक भी शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने 32.95 की औसत से 49 विकेट भी लिए. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 41 रन देकर 6 विकेट था जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ किया था.

शानदार ऑलराउंडर हैं ग्रैंडहोम

उन्होंने 45 वनडे मैचों में 742 रन बनाए और 30 विकेट लिए. डी ग्रैंडहोम न्यूजीलैंड की उस टीम का हिस्सा थे जो 2019 में आईसीसी वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी. इस ऑलराउंडर ने 41 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच भी खेले जिनमें उन्होंने 505 रन बनाए और 12 विकेट हासिल किए.

Trending news