NZ vs BAN: 19 गेंदों पर फिफ्टी, 250 के स्ट्राइक रेट से कूटे रन... टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल
Advertisement
trendingNow11391574

NZ vs BAN: 19 गेंदों पर फिफ्टी, 250 के स्ट्राइक रेट से कूटे रन... टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी ने मचाया धमाल

Glenn Phillips, NZ vs BAN T20I: न्यूजीलैंड ने अपनी मेजबानी में जारी ट्राई सीरीज के टी20 मैच में बांग्लादेश को 48 रनों के अंतर से हराया. इस जीत के साथ ही उसने सीरीज के फाइनल में भी जगह बना ली. जीत के हीरो 25 साल के ग्लेन फिलिप्स रहे. 

Glenn Phillips (Instagram)

New Zealand vs Bangladesh 5th T20I: युवा बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपनी मेजबानी में ट्राई सीरीज के पांचवें टी20 मैच में बांग्लादेश को 48 रनों से हरा दिया. क्राइस्टचर्च में खेले गए इस मुकाबले में मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 208 रन बनाए जिसके बाद बांग्लादेश 7 विकेट पर 160 रन ही बना सका. इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने टी20 सीरीज के फाइनल में भी जगह बना ली है.

फिलिप्स ने मचाया धमाल

25 साल के ग्लेन फिलिप्स ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने 250 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. फिलिप्स चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे और आते ही ताबड़तोड़ शॉट लगाए. फिलिप्स ने केवल 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 24 गेंदों पर 60 रन बनाने के लिए दो चौके और पांच छक्के जड़े. उनके अलावा डेवोन कॉनवे ने भी अर्धशतक जमाया. कॉनवे ने 40 गेंदों पर 64 रन की अपनी शानदार पारी में पांच चौके और तीन छक्के जमाए. मार्टिन गप्टिल ने 34 और ओपनर फिन एलन ने 32 रन का योगदान दिया. बांग्लादेश के सैफुद्दीन और इबादत हुसैन को दो-दो विकेट मिले. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के सिलसिले में आयोजित की गई इस सीरीज का फाइनल 14 अक्टूबर को खेला जाएगा.

फाइनल में न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की यह चार मैचों में तीसरी जीत है जिससे उसके छह अंक हो गए है. टिम साइदी की कप्तानी वाली टीम अब तालिका में शीर्ष पर काबिज है. पाकिस्तान के तीन मैचों में चार अंक हैं और न्यूजीलैंड की जीत से उसने एक मैच शेष रहते ही फाइनल में जगह बना ली. बांग्लादेश को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. अब उसके और पाकिस्तान के बीच गुरुवार को होने वाला मैच औपचारिक रह गया है.

बेकार गई शाकिब की पारी

बांग्लादेश की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 160 रन ही बना सकी. उसके लिए कप्तान शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 70 रन बनाए. खास बात है कि शाकिब मैच में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे लेकिन उनकी टीम हार गई. शाकिब ने 44 गेंदों पर 70 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का जड़ा. एडम मिल्ने न्यूजीलैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 24 रन देकर तीन विकेट लिए. उनके अलावा टिम साउदी और माइकल ब्रेसवेल ने दो-दो विकेट झटके. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news