24 साल की उम्र में इस क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, मैदान पर कोहली से ले चुका है पंगा
Advertisement

24 साल की उम्र में इस क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, मैदान पर कोहली से ले चुका है पंगा

Retirement: वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादातर क्रिकेटर जिस उम्र में अपना करियर संवारते हैं, उस उम्र में ही इस खिलाड़ी का ऐसे संन्यास का ऐलान करना हर किसी को हैरत में डाल रहा है. बता दें कि इस क्रिकेटर का एक बार भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के साथ भी क्रिकेट के मैदान पर विवाद हो चुका है. 

24 साल की उम्र में इस क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, मैदान पर कोहली से ले चुका है पंगा

Cricketer Retirement: क्रिकेट जगत से एक बहुत चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. दरअसल, 24 साल की उम्र में एक क्रिकेटर ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादातर क्रिकेटर जिस उम्र में अपना करियर संवारते हैं, उस उम्र में ही इस खिलाड़ी का ऐसे संन्यास का ऐलान करना हर किसी को हैरत में डाल रहा है. बता दें कि इस क्रिकेटर का एक बार भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के साथ भी क्रिकेट के मैदान पर विवाद हो चुका है. 

24 साल की उम्र में इस क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान

दरअसल, अफगानिस्तान के घातक तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक ने 24 साल की उम्र में वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. नवीन-उल-हक भारत की धरती पर 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आगामी आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के बाद वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. वर्ल्ड कप से पहले अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक के एक फैसले ने सभी को चौंका दिया है. नवीन-उल-हक ने क्रिकबज से कहा, 'मैं इस वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लूंगा. काम के बोझ और हाल की चोटों के कारण मुझे मेरे डॉक्टरों और फिजियोथेरेपिस्ट ने यही सलाह दी है कि लंबे प्रारूप का क्रिकेट छोड़ो और छोटे प्रारूप के क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करो.'

मैदान पर कोहली से ले चुका है पंगा

नवीन-उल-हक ने कहा, 'अपने करियर को लंबा करने के लिए मुझे लंबे प्रारूप को छोड़ना होगा और टी20 क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना होगा. सौभाग्य से मुझे वर्ल्ड कप में खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया गया है, लेकिन मुझे चोट लगने के कारण लंबे प्रारूप के क्रिकेट को कम करने और छोटे प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी गई है और यह काम के बोझ को प्रबंधित करने के लिए है.' नवीन-उल-हक ने IPL 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 8 मैचों में 11 विकेट लेकर अपनी छाप छोड़ी थी. IPL 2023 में नवीन-उल-हक का विराट कोहली के साथ क्रिकेट के मैदान पर विवाद हुआ था. 

2016 में वनडे डेब्यू किया

नवीन-उल-हक ने अफगानिस्तान के लिए सितंबर 2016 में वनडे डेब्यू किया था. नवीन-उल-हक ने अफगानिस्तान के लिए अब तक 7 वनडे मैच खेले हैं. नवीन-उल-हक ने 7 वनडे मैचों में 14 विकेट लिए हैं. अफगानिस्तान के लिए नवीन-उल-हक ने 27 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 34 विकेट चटकाए हैं. IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए नवीन-उल-हक ने 8 मैचों में 11 विकेट लिए हैं. अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में 7 अक्टूबर को अपने अभियान का आगाज बांग्लादेश के खिलाफ धर्मशाला में करेगी.

Trending news