Mohammad nawaz: पाकिस्तान के लिए पनौती है ये स्टार बॉलर, टी20 वर्ल्ड कप का वो ओवर याद कीजिए
Advertisement
trendingNow11933237

Mohammad nawaz: पाकिस्तान के लिए पनौती है ये स्टार बॉलर, टी20 वर्ल्ड कप का वो ओवर याद कीजिए

Pakistan: पाकिस्तान की इस हार के बाद एक और मैच की याद ताजा हो गई. जब पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान आमने सामने थे. उस मैच का आखिरी ओवर भी मोहम्मद नवाज ने ही फेंका था और आखिरी गेंद पर भारत मैच जीत गया था.

Mohammad nawaz: पाकिस्तान के लिए पनौती है ये स्टार बॉलर, टी20 वर्ल्ड कप का वो ओवर याद कीजिए

World Cup: तारीख 27 अक्टूबर 2023. भारत में हो रहे वर्ल्ड कप का 23वां दिन. चेन्नई के चेपक स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान का मैच, सांसों को थमा देने वाला मैच, साऊथ अफ्रीका की आखिरी जोड़ी क्रीज पर लेकिन उसे जीतने के लिए सिर्फ पांच रनों की जरूरत थी. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक ऐसे बॉलर को गेंद थमा दी जिस पर उन्हें शायद पूरा भरोसा था. नाम मोहम्मद नवाज. पहली गेंद पर सिंगल और दूसरी गेंद पर चौका. पाकिस्तान मैच हार गया. इस हार के साथ ही पाकिस्तान की सेमीफाइनल की दौड़ अब सिर्फ उसके ऊपर नहीं रह गई, यानी सेमीफाइनल से लगभग बाहर. इस हार के बाद एक और मैच की याद ताजा हो गई जब पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान आमने सामने थे. उस मैच का आखिरी ओवर भी मोहम्मद नवाज ने ही फेंका था और आखिरी गेंद पर भारत मैच जीत गया था.

स्टार बॉलर पाकिस्तान के लिए पनौती!
असल में मोहम्मद नवाज अब वो बॉलर बन गए हैं जिनकी गेंदबाजी के दौरान आखिरी ओवर्स में पाकिस्तान अपने करीबी मैच गंवा दे रहा है. बड़ा सवाल है कि क्या ये स्टार बॉलर पाकिस्तान के लिए पनौती हो गया है. क्योंकि याद कीजिए टी20 वर्ल्ड कप के उस मैच में भी भारत के आर अश्विन ने मोहम्मद नवाज की गेंदबाजी के सामने भारत को जीत दिलाई थी, उस दौरान तो मोहम्मद नवाज ने वाइड भी फेंक दी थी. इसी तरह आज के मैच में भी दक्षिण अफ्रीका की आखिरी जोड़ी के सामने उन्होंने दो गेंदें फेंकी और उस पर पांच रन बन गए. इस हार के साथ ही पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीदें लगभग धूमिल हो गई हैं.

ऑल राउंडर की भूमिका में भी
फिलहाल अब पाकिस्तान मैच हार चुका है. इस हार के साथ ही पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में हुए भारत पाकिस्तान मैच की यादें ताजा हो गईं. याद रहे कि मोहम्मद नवाज इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए ऑल राउंडर की भूमिका में भी हैं और स्टार स्पिनर की भूमिका में भी हैं. एक बार फिर वे पाकिस्तान के लिए पनौती साबित हुए हैं. वे अपनी टीम की हार को तब भी नहीं बचा पाए थे और आज भी नहीं बचा पाए हैं. जैसे ही उनकी गेंद पर चौका लगा बाबर आजम उनसे खुश तो नजर नहीं आए लेकिन करें तो क्या करें.

पहला ऐसा जबरदस्त रोमांचक मैच 
भारत में हो रहे इस वर्ल्ड कप का यह पहला ऐसा जबरदस्त रोमांचक मैच है. इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गया है. बता दें कि इस मुकाबले में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 271 रनों का टारगेट दिया था. साउथ अफ्रीका ने 47.2 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. केशव महाराज ने मोहम्मद नवाज की गेंद पर चौका लगाकर टीम को यह जीत दिलाई. एडेन मार्करम इस जीत के स्टार रहे, जिन्होंने सात चौके और एक सिक्स की मदद से 93 गेंद पर 91 रन बनाए हैं. फिलहाल मोहम्मद नवाज की चर्चा जोरों पर है.

Trending news