इस प्लेयर के पापा, अंकल और कजिन रह चुके हैं क्रिकेटर, IND-NZ मैच में जड़ा विस्फोटक शतक
Advertisement
trendingNow11535678

इस प्लेयर के पापा, अंकल और कजिन रह चुके हैं क्रिकेटर, IND-NZ मैच में जड़ा विस्फोटक शतक

India vs New Zealand: भारतीय टीम को भले ही पहले वनडे मैच 12 रनों से जीत मिली हो, लेकिन न्यूजीलैंड के एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल का खेल दिखाया. इस प्लेयर ने तूफानी सेंचुरी लगाकर सभी का दिल जीत लिया. 

Twitter

Michael Bracewell Century: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को भले ही 12 रनों से जीत मिल गई हो, लेकिन एक समय न्यूजीलैंड के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल ने मैच भारत के हाथ से छीन लिया था. उन्होंने तूफानी पारी खेली. लेकिन शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आखिरी ओवर में वह आउट हो गए. 

भारत के खिलाफ खेली तूफानी पारी 

भारत के खिलाफ पहले वनडे में 78 गेंद में 140 रन बनाने वाले माइकल ब्रेसवेल को क्रिकेट परिवार से विरासत में मिला है और देर से नेशनल टीम में डेब्यू के बावजूद उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है. पिछले साल मार्च में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 31 साल के ब्रेसवेल ने इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ भी एक मैच में नाबाद 127 रन बनाए थे, जब न्यूजीलैंड ने एक समय पर 153 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे. 

विरासत में मिला क्रिकेट 

माइकल ब्रेसवेल परिवार में अंकल जॉन ब्रेसवेल, ब्रेंडन ब्रेसवेल और कजिन डग ब्रेसवेल भी टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं. उनके पिता मार्क न्यूजीलैंड के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेले हैं. मैच के बाद ब्रेसवेल ने कहा, ‘मुझे घरेलू क्रिकेट के अनुभव का काफी फायदा मिला है. मुझे पता है कि किस तरह से खेलना है. इंटरनेशनल क्रिकेट में इस अनुभव का फायदा मिल रहा है.’

सौ प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड में काफी टी20 क्रिकेट खेला है और वह उसी अंदाज में बेखौफ खेलते नजर आए. 

उन्होंने कहा, ‘टी20 का मुझ पर काफी प्रभाव रहा है. इससे वनडे क्रिकेट रोमांचक हो गया है. आप किसी भी स्थिति में हो, अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकते हैं. टी20 क्रिकेट में सीखी चीजें वनडे में काफी काम आ रही हैं.’

(इनपुट: भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news