IPL 2023: IPL के बीच फैंस के लिए आ गई सबसे बड़ी खुशखबरी, धोनी को लेकर हो गया ये बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow11639120

IPL 2023: IPL के बीच फैंस के लिए आ गई सबसे बड़ी खुशखबरी, धोनी को लेकर हो गया ये बड़ा ऐलान

World Cup 2011: आईपीएल 2023 के बीच क्रिकेट और महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. धोनी को लेकर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है जिसे सुनकर उनके फैंस खुशी से उछल पड़ेंगे. 

IPL 2023: IPL के बीच फैंस के लिए आ गई सबसे बड़ी खुशखबरी, धोनी को लेकर हो गया ये बड़ा ऐलान

MS Dhoni Winning Six at World cup 2011: आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज हो चुका है.  इस बीच टीम इंडिया के पूर्व और वर्तमान में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 28 साल बाद 2011 में वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया था. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने धोनी को लेकर अब एक बड़ा ऐलान कर दिया है जिसे सुनकर फैंस में की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. 

धोनी को लेकर हुआ बड़ा ऐलान 

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने महेंद्र सिंह धोनी के फैंस को एक बड़ी खुशखबरी दी है. दरअसल, एमसीए ने कहा है कि धोनी के 2011 वर्ल्ड कप में विनिंग छक्का लगाने पर जहां गेंद गिरी थी, वहां पर उन्हीं के नाम से विक्ट्री मेमोरियल बनाया जाएगा. एमसीए के अध्यक्ष अमोल काले ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि MCA ने यह फैसला किया है जिस जगह पर गेंद गिरी थी, उस जगह को धोनी के नाम कर दिया जाएगा. इसके अलावा धोनी को स्मृति चिन्ह भी तोहफे के रूप  में दिया जाएगा. 

दिग्गज क्रिकेटर के नाम भी हैं शामिल 

बता दें, कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में धोनी के नाम विक्टोरियल मेमोरियल बनाया जाएगा. इससे पहले सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और विजय मर्चेंट जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के नाम पर स्टेडियम में स्टैंड मौजूद हैं. इसके आलावा पोली उमरीगर और वीनू मांकड़ के नाम पर इस स्टेडियम में द्वार भी मौजूद हैं. ऐसे में अब धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल होने वाला है. 

पूरे भारत के लिए था ऐतिहासिक पल 

2011 वर्ल्ड कप की वो ऐतिहासिक रात कौन ही भूल सकता है. वानखेड़े स्टेडियम में मौजूद सभी दर्शक वन्दे मातरम गा रहे थे. टीम इंडिया ने कप्तानी धोनी की अगुवाई में 28 साल बाद वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई थी. धोनी ने इस पल को छक्का लगाकर और ऐतिहासिक बना दिया था. धोनी ने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा की गेंद पर विनिंग छक्का लगाया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news