World Cup: टीम में लौटा ये धाकड़ मैच-विनर, बॉल ही नहीं बल्ले से भी मचा देता है तबाही!
Advertisement

World Cup: टीम में लौटा ये धाकड़ मैच-विनर, बॉल ही नहीं बल्ले से भी मचा देता है तबाही!

ODI World Cup : भारत की मेजबानी में फिलहाल वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) खेला जा रहा है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए टीम में एक धाकड़ खिलाड़ी की वापसी हो गई है जो चोट के कारण शुरुआती मैचों का हिस्सा नहीं बन पाया.

World Cup: टीम में लौटा ये धाकड़ मैच-विनर, बॉल ही नहीं बल्ले से भी मचा देता है तबाही!

ODI World Cup, AUS vs SA : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) का आगाज हो चुका है जो भारत की मेजबानी में खेला जा रहा है. इस आईसीसी टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. मेजबान भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका भी मजबूत दावेदार हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक धाकड़ खिलाड़ी की वापसी हुई है जो चोट के कारण शुरुआती मैचों का हिस्सा नहीं बन पाया था.

लखनऊ में मुकाबला

लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने हैं. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने गुरुवार को वर्ल्ड कप के मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया को इससे पहले मेजबान भारत ने मात दी थी, तब एक खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं था. अब उसी धाकड़ प्लेयर की टीम में वापसी हो गई है और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में उतरा.

मैच विनर की वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम में कैमरन ग्रीन (Cameron Green) की जगह ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस (Marcus Stoinis) को जगह दी गई. स्टॉयनिस गेंद ही नहीं, बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं. वह लंबे-लंबे छक्के जड़ने के लिए मशहूर हैं और आईपीएल में भी ये कमाल दिखा चुके हैं. वह लखनऊ सुपरजायंट्स का हिस्सा रहे हैं जिसके लिए ये घरेलू मैदान है. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey) की जगह जोश इंगलिस (Josh Inglis) को उतारा गया है. दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में स्पिनर तबरेज शम्सी को जगह दी है. 

बेहतरीन है नंबर्स

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में स्टॉयनिस ने अभी तक 64 मैचों में 1400 रन बनाए हैं. वह इस फॉर्मेट में एक शतक और 6 अर्धशतक लगा चुके हैं. इसके अलावा 44 विकेट भी उन्होंने लिए हैं. टी20 इंटरनेशनल में स्टॉयनिस ने 54 मैचों में 846 रन बनाने के साथ 23 विकेट भी लिए हैं.

Trending news