Lasith Malinga: दिग्गज क्रिकेटर ने इस स्पिनर को बता दिया 'बिलकुल मलिंगा' की तरह, विराट के हैं साथी
Advertisement
trendingNow11391682

Lasith Malinga: दिग्गज क्रिकेटर ने इस स्पिनर को बता दिया 'बिलकुल मलिंगा' की तरह, विराट के हैं साथी

Lasith Malinga: दिग्गज पेसर लसिथ मलिंगा अपने अंदाज, हेयरस्टाइल और बॉलिंग एक्शन सबसे अलग नजर आते हैं. अब श्रीलंका के ही दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने युवा स्पिन ऑलरांडर को बिलकुल उनकी तरह का बताया है.

Lasith Malinga (Instagram)

Mahela Jayawardena on Wanindu Hasaranga: दिग्गज पेसर लसिथ मलिंगा उन क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हैं, जो अपने अंदाज, हेयरस्टाइल और बॉलिंग एक्शन के चलते सबसे अलग ही नजर आते हैं. अब श्रीलंका के ही एक दिग्गज बल्लेबाज ने युवा स्पिनर को बिलकुल उनकी तरह का बताया है. हसरंगा ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का प्रतिनिधित्व किया है, जिसकी कप्तानी सबसे ज्यादा वक्त तक विराट कोहली ने संभाली है.

हसरंगा से प्रभावित जयवर्धने

श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार महेला जयवर्धने स्पिन ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा के विश्व क्रिकेट में उदय से काफी प्रभावित है. उन्हें लगता है कि वह लसिथ मलिंगा की तरह आगे बढ़ रहे हैं. हसरंगा ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक 16 विकेट लेकर सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था. इसके बाद उन्होंने एशिया कप की जीत में बल्ले और गेंद से अहम भूमिका निभाई. इससे वह ऑलराउंडरों की रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गए.

मलिंगा की तरह है हसरंगा

जयवर्धने ने आईसीसी से कहा, ‘जिस तरह से उनका (हसरंगा) उदय हुआ, वह काफी हद तक लसिथ (मलिंगा) जैसा है. वह भी साउथ श्रीलंका से ताल्लुक रखते हैं और उनका व्यवहार भी मलिंगा जैसा है. हसरंगा की क्रिकेट में प्रगति भी बहुत हद तक वैसी ही है जैसे कि लसिथ मलिंगा की थी. सबसे महत्वपूर्ण बात है कि जब वे मैदान पर पहुंचते हैं तो मलिंगा की तरह प्रतिस्पर्धी बन जाते हैं. मुझे उनकी यह चीज बहुत अच्छी लगती है.’

एशिया कप में भी दिखाया कमाल

हसरंगा ने एशिया कप में नौ विकेट लिए और 66 रन बनाए तथा उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल (36 रन और 27 रन देकर तीन विकेट) में भी अहम भूमिका निभाई थी. जयवर्धने ने कहा, ‘पिछले 12 महीनों में उसने दिखाया कि वह कितना परिपक्व है केवल गेंदबाज के रूप में ही नहीं बल्कि बल्लेबाज के रूप में भी. मुश्किल परिस्थितियों में उन्होंने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news