KKR vs LSG: कोलकाता में क्यों बदल गई लखनऊ सुपर जाएंट्स की जर्सी? ग्रीन-मैरून कलर से है खास कनेक्शन
Advertisement

KKR vs LSG: कोलकाता में क्यों बदल गई लखनऊ सुपर जाएंट्स की जर्सी? ग्रीन-मैरून कलर से है खास कनेक्शन

Kolkata Knight Riders vs Lucknow Super Giants: आईपीएल 2024 के 28वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीमें आमने-सामने हुईं. कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

KKR vs LSG: कोलकाता में क्यों बदल गई लखनऊ सुपर जाएंट्स की जर्सी? ग्रीन-मैरून कलर से है खास कनेक्शन

IPL 2024 KKR vs LSG: आईपीएल 2024 के 28वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीमें आमने-सामने हुईं. कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लखनऊ की टीम इस मैच में डार्क ब्लू जर्सी पहनकर नहीं उतरी. केएल राहुल की टीम ग्रीन और मैरून कलर की जर्सी में नजर आई. इसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई. फैंस यह जानना चाह रहे हैं कि टीम अलग जर्सी में क्यों नजर आई?

मोहन बागान की टीम से कनेक्शन

लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम के मालिक संजीव गोयनका है. उनकी कंपनी आरपीएसजी ग्रुप के पास सिर्फ क्रिकेट की टीम ही नहीं है. आरपीएसजी के पास इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम मोहन बागान सुपर जाएंट्स भी है. मोहन बागान कोलकाता का मशहूर क्लब है. भारतीय फुटबॉल इतिहास में इस क्लब का बड़ा नाम है. मोहन बागान के फैंस सिर्फ कोलकाता में ही नहीं बल्कि शहर के बाहर भी हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: पंजाब किंग्स ने धवन को लेकर दिया बड़ा अपडेट, फैंस को मायूस कर देगी ये खबर

लखनई की आईपीएल में 2022 में हुई थी एंट्री

लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने कोलकाता के इस क्लब मोहन बागान को सपोर्ट करने के लिए उसके जर्सी के कलर की जर्सी पहनी है. मोहन बागान फुटबॉल क्लब की जर्सी का रंग भी ग्रीन और मैरून है. लखनऊ की टीम 2022 में आईपीएल में आई. उसने अब तक टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया. लखनऊ ने अपने दोनों सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाई है.

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या की जगह को लेकर उठे सवाल, दिग्गज ने इस बयान से छेड़ दी बहस

गौतम गंभीर का असर

शुरुआती दो सीजन में गौतम गंभीर लखनऊ की टीम के मेंटर थे. अब वह कोलकाता नाइटराइडर्स से जुड़ गए हैं. गंभीर कोलकाता के पूर्व कप्तान भी हैं. उनकी कप्तानी में टीम 2012 और 2014 में चैंपियन बनी थी. उसके बाद से कोलकाता को खिताब उठाने का मौका नहीं मिला है. केकेआर के मालिक शाहरुख खान ने गंभीर को फिर से टीम के साथ जोड़ा. अब तक यह फैसला सही साबित हुआ है. केकेआर ने शुरुआती 4 में से 3 मैच जीते हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: नाइट राइडर्स के गढ़ में LSG और KKR की टक्कर, जानिए कौन सी टीम किस पर भारी

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

लखनऊ सुपर जाएंट्स: क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पांड्या, मोहसिन खान, शामार जोसेफ, यश ठाकुर.

कोलकाता नाइटराइडर्स: फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती.

Trending news