IND vs ZIM: टीम इंडिया ने जीता दूसरा वनडे, 2-0 से सीरीज में बनाई अजय बढ़त
Advertisement
trendingNow11310906

IND vs ZIM: टीम इंडिया ने जीता दूसरा वनडे, 2-0 से सीरीज में बनाई अजय बढ़त

IND vs ZIM Live: भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के पास सीरीज में 1-0 की बढ़त है.

Photo (Twitter)
LIVE Blog
20 August 2022
18:26 PM

बल्लेबाजों ने किया कमाल

गेंदबाजों के शानदार खेल के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया. टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन और शुभमन गिल ने 33-33 रनों की पारी खेली. वहीं संजू सैमसन ने शानदार 43 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके अलावा दीपक हुड्डा ने 25 रनों की पारी खेली.  

18:23 PM

भारत ने बनाई 2-0 की बढ़त

टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे में 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त ले ली है. 162 रनों के टारगेट को आसानी से टीम इंडिया ने 26वें ओवर में ही हासिल कर लिया. इस मैच को संजू सैमसन ने एक लंबा छक्का मारकर टीम इंडिया की झोली में डाल दिया.

 

18:02 PM

100 रन से पहले गिरे टीम इंडिया के 4 विकेट

भारतीय टीम 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए थोड़ी से डगमगा गई. टीम इंडिया ने 100 रनों से पहले ही अपने 4 विकेट खो दिए. राहुल के बाद शुभमन गिल और शिखर धवन 33-33 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. वहीं ईशान किशन सिर्फ 6 रन बनाकर चलते बने. 

16:45 PM

पहले ही ओवर में राहुल आउट

टारगेट का पीछा करने आई टीम इंडिया को पहले ही ओवर में एक बड़ा झटका लगा. टीम इंडिया के कप्तान और स्टार बल्लेबाज केएल राहुल पहले ही ओवर में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए. 

 

15:53 PM

161 पर सिमटी जिम्बाब्वे की पारी

जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने एक बार फिर खराब प्रदर्शन किया है. जिम्बाब्वे की पूरी टीम सिर्फ 161 रनों पर सिमट गई है. टीम इंडिया की ओर से शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. वहीं दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट झटके. 

 

15:27 PM

बड़ी मुश्किल में जिम्बाब्वे की टीम

अपने 5 विकेट 100 रनों से पहले ही खोने के बाद जिम्बाब्वे की टीम अब और बड़ी मुश्किल में फंस चुकी है. जिम्बाब्वे के 7 विकेट गिर चुके हैं और शार्दुल ठाकुर ने अपनी वापसी पर तीसरा विकेट झटका है. अभी भी जिम्बाब्वे का स्कोर 150 तक नहीं पहुंचा है. पिछले मैच की तरह ही इस मैच में भी भारत के गेंदबाज भारी रहे हैं. 

14:47 PM

जिम्बाब्वे की आधी टीम बाहर

जिम्बाब्वे की टीम को मैच में पांचवां झटका भी लग चुका है. भारत के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव ने सिकंदर रजा को 16 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. जिम्बाब्वे का स्कोर 72 रन पर 5 विकेट.  

14:18 PM
13:53 PM

18 ओवर के बाद जिम्बाब्वे 

जिम्बाब्वे की पारी के 18 ओवर पूरे हो चुके हैं. 18 ओवर के बाद जिम्बाब्वे ने 4 विकेट के नुकसान पर 61 रन बनाए हैं. क्रीज पर सिकंदर रजा 11 रन और शॉन विलियम्स 19 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

13:48 PM

प्रसिद्ध कृष्णा को मिली पहली सफलता

युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने जिम्बाब्वे को चौथा झटका दिया है. प्रसिद्ध कृष्णा ने वेस्ले मधेवीरे को 2 रन के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

13:43 PM

भारत को मिली बड़ी सफलता 

शार्दुल ठाकुर मैच में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. उन्होंने भारत को तीसरी सफलता दिलाई है और मैच में अपना दूसरा विकेट झटका है. शार्दुल ठाकुर ने जिम्बाब्वे के कप्तान रेजिस चकबवा को पवेलियन की राह दिखाई. रेजिस ने सिर्फ 2 रन बनाए.  

13:41 PM

भारतीय टीम को मिली दूसरी सफलता 

दीपक चाहर की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए. शार्दुल ठाकुर ने मैच में आते ही अपना रंग जमा दिया. उन्होंने इनोसेंट काइयां को आउट किया. 

13:34 PM
13:03 PM

10 ओवर के बाद जिम्बाब्वे का स्कोर

जिम्बाब्वे की पारी के 10 ओवर पूरे हो गए हैं. जिम्बाब्वे ने पहले 10 ओवर में 1 विकेट के नुकासान पर 26 रन ही बनाए हैं. जिम्बाब्वे को पहला झटका मोहम्मद सिराज ने दिया. 

12:33 PM

जिम्बाब्वे की धीमी शुरुआत

जिम्बाब्वे की पारी शुरू हो चुकी है. जिम्बाब्वे के ओपनर्स काइटानो और काइया क्रीज ने काफी धीमी शुरुआत की है. टीम ने 4 ओवर के खेल के बाद बिना किसी नुकसान के सिर्फ 3 रन बनाए हैं. 

12:18 PM

जिम्बाब्वे की प्लेइंग 11:

तड़िवानाशे मारुमनी, इनोसेंट काइया, शॉन विलियम्स, वेस्ले मधेवीरे, सिकंदर रजा, रेजिस चकाब्वा (कप्तान और विकेटकीपर), रायन बर्ल, ल्यूक जॉन्गवे, ब्रैड एवंस, विक्टर न्याउची, रिचर्ड नगरावा.

12:17 PM

टीम इंडिया की प्लेइंग 11:

शिखर धवन, केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज.

11:55 AM

टीम इंडिया ने जीता टॉस

भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. वहीं जिम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई नजर आएगी.

11:54 AM

जिम्बाब्वे की संभावित प्लेइंग 11:

तदीवानाशे मारुमनी, इनोसेंट कैया, सीन विलियम्स, वेस्ले मधेवेरे, सिकंदर रजा, रेजिस चकबवा (कप्तान और विकेटकीपर), रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, रिचर्ड नगारवा.

11:53 AM

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:

शिखर धवन, केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज.

11:53 AM

पहले वनडे में टीम इंडिया की आसान जीत

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में टीम इंडिया ने गेंदबाजी का फैसला किया था. टीम इंडिया की ओर से दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट हासिल कर जिम्बाब्वे को 189 रनों पर ही समेट दिया था. 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे शिखर धवन और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम इंडिया को 10 विकेट से जीत दिलाई थी. 

11:52 AM

टीम इंडिया बनाम जिम्बाब्वे

टीम इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच भी इसी मैदान पर खेला गया था, जहां टीम इंडिया ने 10 विकेट से बाजी मारी थी. 

Trending news