DC vs RR Highlights: आवेश खान ने दिल्ली के जबड़े से छीनी जीत, आखिरी ओवर में पलटी बाजी, विजयरथ पर सवार राजस्थान
Advertisement

DC vs RR Highlights: आवेश खान ने दिल्ली के जबड़े से छीनी जीत, आखिरी ओवर में पलटी बाजी, विजयरथ पर सवार राजस्थान

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals Live : दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का 9वां मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. राजस्थान की टीम ने रियान पराग के अर्धशतकीय पारी के दम पर दिल्ली को 186 रन का लक्ष्य दिया है. 

DC vs RR Highlights: आवेश खान ने दिल्ली के जबड़े से छीनी जीत, आखिरी ओवर में पलटी बाजी, विजयरथ पर सवार राजस्थान
LIVE Blog

DC vs RR Live Updates: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का 9वां मुकाबला खेला जा रहा है. यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग-11 में दो बदलाव हुए हैं. वहीं, राजस्थान की टीम बिना किसी बदलाव के साथ उतरी है. राजस्थान की तरफ से रियान पराग ने ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोका जिसकी बदौलत दिल्ली को 186 रन का लक्ष्य मिला है. 

एक तरफ राजस्थान रॉयल्स की टीम सीजन का अपना पहले मैच जीतकर यहां पहुंची है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स को अपने पहले मैच में हार मिली थी. ऋषभ पंत की कप्तानी में खेल रही दिल्ली की टीम इस मैच को जीतकर अपना खाता खोलना चाहेगी, जबकि संजय सैमसन की राजस्थान रॉयल्स की नजरें लगातार दूसरी जीत पर होंगी.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, रिकी भुई, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, एनरिख नॉर्खिया, खलील अहमद, मुकेश कुमार.

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, सिमरन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, आवेश खान.

28 March 2024
23:25 PM

DC vs RR: राजस्थान ने 12 रन से जीता मुकाबला

राजस्थान रॉयल्स ने 12 रन दिल्ली को रौंद दिया है. आखिरी ओवर में आवेश खान ने दिल्ली के हाथ से जीत छीन ली. अंतिम ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 17 रन की दरकार थी. लेकिन आवेश खान के सामने अक्षर पटेल और स्टब्स की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. राजस्थान की आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी जीत है.

22:51 PM

DC vs RR: राजस्थान ने मैच में बनाई पकड़, 122/5 स्कोर

दिल्ली कैपिटल्स के हाथ से मैच फिसलता नजर आ रहा है. चहल ने अभिषेक पोरेल का भी शिकार किया. अब अक्षर पटेल मोर्चा संभालते नजर आ रहे हैं. दिल्ली की टीम को 17 गेंद में 34 रन की दरकार है. 

22:49 PM

DC vs RR Live: दिल्ली को चौथा झटका, पंत हुए आउट

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को चौथा झटका लग गया है. कप्तान ऋषभ पंत ने भी टीम का साथ छोड़ दिया है. राजस्थान की तरफ से स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने उन्हें अपने जाल में फंसाया. दिल्ली को जीत के लिए 81 रन की दरकार है. 

22:38 PM

DC vs RR: डेविड वॉर्नर फिफ्टी से चूके, 97/3 स्कोर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम को तेज गेंदबाज आवेश खान ने बड़ी मछली फंसाकर दी है. आवेश ने 49 रन पर खेल रहे डेविड वॉर्नर को अपने जाल में फंसाया. दिल्ली को जीत के लिए 89 रन की दरकार है. अब ऋषभ पंत पर जीत की जिम्मेदारी है. 

21:58 PM

DC vs RR Live: दिल्ली को एक ही ओवर में 2 झटके, 30/1 स्कोर

दिल्ली कैपिटल्स को पहला झटका विस्फोटक बल्लेबाज मिचेल मार्श के रूप में लगा है. आंद्रे बर्गर ने एक ही ओवर में 2 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है. अब सभी की नजरें वॉर्नर और पंत पर टिकी हुई हैं. टीम को 30 रन पर दो झटके लगे हैं. 

21:48 PM

DC vs RR Live: राजस्थान की अच्छी शुरुआत

बल्लेबाजी के लिहाज से राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. लेकिन गेंदबाजी में राजस्थान की तरफ से बोल्ट ने टीम को किफायती शुरुआत दिलाई. पहले ओवर में दिल्ली के ओपनर्स दो ही रन बनाने में कामयाब हुए. हालांकि, दूसरे ओर में चौकों को झड़ी देखने को मिली.

 

21:28 PM

RR vs DC Live: पंत-वॉर्नर ने संभाला मोर्चा, 73/2 दिल्ली

दिल्ली की तरफ से डेविड वॉर्नर अर्धशतक के करीब हैं. वहीं, दूसरे छोर पर पंत ने भी मोर्चा संभाल लिया है. दिल्ली की टीम 100 के करीब पहुंच चुकी है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम विकेट की तलाश में है. 

21:21 PM

DC vs RR Live Score: दिल्ली को मिला 186 रन का टारगेट

राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में रन बना दिए हैं. रियान पराग ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 84 रन की पारी खेली. उन्होंने एनरिक नॉर्खिया के आखिरी ओवर में चौकों-छक्कों की बरसात करते हुए 25 रन बटोरे. दिल्ली कैपिटल्स को यह मैच जीतने के लिए 186 रन का टारगेट मिला है.

21:18 PM

DC vs RR Live Score: 19 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर

राजस्थान रॉयल्स ने 19 ओवर के खेल के बाद 160 रन बना लिए हैं. टीम के 5 बल्लेबाज भी आउट हो चुके हैं. रियान पराग (59 रन) और सिमरन हेटमायर (14 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. दिल्ली कैपिटल्स के लिए खलील अहमद, मुकेश कुमार, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्खिया और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला है.

21:10 PM

DC vs RR Live Score: राजस्थान को लगा पांचवां झटका

राजस्थान रॉयल्स की टीम को पांचवां झटका लगा है. एनरिक नॉर्खिया ने ध्रुव जुरेल को पवेलियन का रास्ता दिखाया. जुरेल 12 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए.

21:01 PM

DC vs RR Live Score: पराग की फिफ्टी पूरी

रियान पराग ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. 34 गेंदों का सामना करते हुए पराग ने ये 50 रन पूरे किए. राजस्थान रॉयल्स ने 16 ओवर के खेल के बाद 123 रन बना लिए हैं. टीम के 4 बल्लेबाज भी आउट हो चुके हैं. रियान पराग (50 रन) और ध्रुव जुरेल (8 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. दिल्ली कैपिटल्स के लिए खलील अहमद, मुकेश कुमार, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला है.

20:50 PM

DC vs RR Live Score: राजस्थान को बड़ा झटका

राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है. छक्कों में डील कर रहे अश्विन 29 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए. अश्विन ने अपनी इस पारी में 3 छक्के जड़े. अब रियान पराग का साथ देने ध्रुव जुरेल आए हैं.

20:40 PM

DC vs RR Live Score: छक्के ठोक रहे अश्विन

रविचंद्रन अश्विन शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने दो ओवरों में तीन छक्के ठोक दिए हैं. पहले 10वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर अश्विन ने छक्का लगाया. इसके बाद अगले ओवर(11वां) में अश्विन एनरिक नोर्त्जे के ओवर में दो छक्के ठोके. राजस्थान की पारी को अश्विन और रियान पराग ने संभाल लिया है. 13 ओवर के बाद टीम का स्कोर 88/3 है. पराग (24 रन) और अश्विन (28 रन) शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं.

20:18 PM

DC vs RR Live Score: बटलर भी हुए आउट

राजस्थान रॉयल्स को तीसरा झटका जोस बटलर के रूप में लगा है. बटलर 16 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 11 रन ही बनाने में सफल रहे. उन्हें कुलदीप यादव ने 8वें ओवर की दूसरी गेंद पर अपना शिकार बनाया. राजस्थान की टीम मुश्किल में है. 8 ओवर के बाद टीम का स्कोर 38/3 है. रियान पराग और रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी कर रहे हैं.

20:05 PM

DC vs RR Live Score: राजस्थान को दूसरा झटका

राजस्थान रॉयल्स को दूसरा झटका लगा है. छठा ओवर लेकर आए खलील अहमद ने दूसरी गेंद पर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को पवेलियन लौटा दिया है. संजू 15 रन बनाकर आउट हुए. 6 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 31/2 है. जोस बटलर और रियान पराग बल्लेबाजी कर रहे हैं.

19:45 PM

DC vs RR Live Score: मुकेश कुमार ने झटका पहला विकेट

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने अपने पहले ही ओवर में राजस्थान को तगड़ा झटका दिया है. खूंखार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल उनकी गेंद पर चारों खाने चित होकर बोल्ड हो गए. यशस्वी 7 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हुए.

19:38 PM

DC vs RR Live Score: राजस्थान की बल्लेबाजी शुरू

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है. यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ओपनिंग करने उतरे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहला ओवर खलील अहमद ने फेंका. 1 ओवर के बाद राजस्थान ने बिना किसी नुकसान के 4 रन बना लिए हैं.

19:12 PM

Rajasthan Royals Playing-11: राजस्थान रॉयल्स की प्लेंइग-11 

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, सिमरन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, आवेश खान.

19:10 PM

Delhi Capitals Playing- 11: दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग-11 

डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, रिकी भुई, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, एनरिख नॉर्खिया, खलील अहमद, मुकेश कुमार.

19:05 PM

DC vs RR Toss Update: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने इस मैच में टॉस जीतकर राजस्थान की टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया है. दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग-11 में दो बदलाव हुए हैं. वहीं, राजस्थान की टीम बिना किसी बदलाव के साथ उतरी है.

18:57 PM

राजस्थान रॉयल्स का स्क्वॉड 

संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, रियान पराग, सिमरन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, संदीप शर्मा, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, नंद्रे बर्गर, रोवमैन पॉवेल, तनुष कोटियन, शुभम दुबे, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, टॉम कोहलर-कैडमोर, प्रिसिध कृष्णा, डोनोवन फरेरा, आबिद मुश्ताक, कुणाल सिंह राठौड़.

18:57 PM

दिल्ली कैपिटल्स का स्क्वॉड  

ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, शाई होप, रिकी भुई, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, अभिषेक पोरेल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, विक्की ओस्टवाल, प्रवीण दुबे, झाय रिचर्डसन, एनरिक नॉर्टजे, पृथ्वी शॉ, ललित यादव, रसिख डार सलाम, कुमार कुशाग्र, यश ढुल, स्वास्तिक चिकारा.

Trending news