Asian Games Day 13 Live Updates: हॉकी टीम का दमदार प्रदर्शन, जापान को हराकर जीता गोल्ड मेडल
Advertisement
trendingNow11902316

Asian Games Day 13 Live Updates: हॉकी टीम का दमदार प्रदर्शन, जापान को हराकर जीता गोल्ड मेडल

Asian Games Hangzhou Day 13 LIVE Updates: चीन के हांगझोउ में चल रहे एशियाई खेलों (Asian Games Hangzhou) में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. अब तक भारत ने 90 मेडल अपने नाम कर लिए हैं, जिनमें 21 गोल्ड, 33 स‍िल्वर और 36 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. 

Asian Games Day 13 Live Updates: हॉकी टीम का दमदार प्रदर्शन, जापान को हराकर जीता गोल्ड मेडल
LIVE Blog

Asian Games Hangzhou Day 13 LIVE Updates: चीन के हांगझोउ में चल रहे एशियाई खेलों (Asian Games Hangzhou) में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है. अब तक भारत ने 90 मेडल अपने नाम कर लिए हैं, जिनमें 21 गोल्ड, 33 स‍िल्वर और 36 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं. इस बार का एशियन गेम्स टूर्नामेंट भारत के लिए ऐतिहासिक रहा है. टीम ने अपने पुराने सबसे ज्यादा मेडल जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. इससे पहले भारतीय टीम ने पिछले संस्करण में 70 मेडल अपने नाम किए थे. भारत अब 100 मेडल के बेहद करीब है.

06 October 2023
15:44 PM

भारतीय हॉकी टीम ने जीता गोल्ड

Gold Medal: भारतीय हॉकी टीम ने फाइनल में जापाना को हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है. एशियन गेम्स में भारत का ये 22वां स्वर्ण पदक है. 

15:43 PM

सोनम को ब्रॉन्ज, भारत का 91वां मेडल

रेसलर सोनम (62 किग्रा) फ्री-स्टाइल कुश्ती में ब्रॉन्ज हासिल किया है. सोनम ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में चीन की लॉन्ग जिया को 6-4 से मात दी. एशियन गेम्स में भारत का ये 91वां पदक है.

15:40 PM

कबड्डी में भारत का मेडल पक्का

भारतीय टीम ने कबड्डी के फाइनल में पहुंचकर मेडल पक्का कर लिया है. उसने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 61-14 के बड़े अंतर से मात दी.

10:25 AM

कबड्डी में भारत-पाक सेमीफाइनल मैच जारी

भारत और पाकिस्तान के बीच एशियन गेम्स पुरुष कबड्डी का सेमीफाइनल मैच जारी है. फिलहाल की स्थिति देखें तो भारत ने 24-5 की बड़ी बढ़त ली हुई है.

09:25 AM

कुश्ती से आई बड़ी खुशखबरी

एशियन गेम्स में कुश्ती से एक बड़ी और अच्छी खबर सामने आई है. भारत के बजरंग पुनिया ने कुश्ती पुरुष फ्रीस्टाइल 65 किग्रा क्वार्टर फाइनल में बहरीन के अलीबेग अलीबेगोव को 4-0 से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. सेमीफाइनल में बजरंग का मुकाबला ईरान के रहमान अमौजादखलीली से होगा.

09:17 AM

भारत के हुए कुल 87 मेडल

13वें दिन भारतीय टीम का कारवां ब्रॉन्ज मेडल के साथ आगे बढ़ा है. भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने वियतनाम को हराकर दिन का पहला मेडल दिलाया है. अब भारत के कुल 87 मेडल हो चुके हैं.  

08:27 AM

ऋतुराज-तिलक ने दिलाई आसान सी जीत

भारतीय टीम ने एशियन गेम्स सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. गेंदबाजों के बाद तिलक वर्मा(55) और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़(40) की नाबाद धुआंधार पारियों ने टीम को जीत दिला दी.

08:10 AM

भारत को जीत के लिए चाहिए 97 रन

सेमीफाइनल मैच में भारत के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाजों को 96 रन तक ही पहुंचने दिया. टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट साई किशोर ने लिए. उन्होंने 3 विकेट झटके जबकि वाशिंगटन सुंदर ने 2 विकेट लिए. बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सके. परवेज हुसैन इमोन(23), जेकर अली(24) और रकीबुल हसन ने 10 रनों का योगदान दिया.

07:15 AM

भारतीय महिला कब्बडी टीम फाइनल में 

एशियन गेम्स में भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है. भारत की झोली में एक और गोल्ड आने की उम्मीद जाग उठी है. भारतीय महिला कब्बडी टीम नेपाल को हराकर फाइनल में पहुंच गई है. एकतरफा मुकाबले में भारत की बेटियों ने नेपाल को 61-17 से धो डाला.

07:08 AM

सुंदर की शानदार गेंदबाजी

पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने बांग्लादेश के तीन विकेट चटका लिए हैं. पहले साई किशोर ने महमूदुल हसन(5) को आउट किया. इसके बाद अगले हो ओवर में वाशिंगटन सुन्दर ने सैफ हसन(1) को कैच आउट कराया. एक गेंद के अंतराल के बाद सुंदर ने जाकिर हसन को बिना खाता खोले पवैलियन का रास्ता दिखाया. 6 ओवर के बाद बांग्लादेश के स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 21 रन है.  

06:41 AM

भारतीय महिला तीरंदाजी टीम सेमीफाइनल में 

जापान को हराकर महिला तीरंदाजी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है. पहले सेट में भारत ने जापान को 53-49 से हराया तो वहीं, दूसरे सेट में भारतीय महिलाओं ने 56-53 से जीत दर्ज की. तीसरे सेट में वापसी करते हुए जापान ने 54-53 से बढ़त बना ली. आखिरी और फाइनल सेट में भारत ने जापान को कोई मौका नहीं दिया और 54-51 से जीत दर्ज कर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

06:31 AM

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, रविश्रीनिवासन साई किशोर, अर्शदीप सिंह.

बांग्लादेश: परवेज हुसैन इमोन, महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, सैफ हसन (कप्तान), अफीफ हुसैन, शहादत हुसैन, जेकर अली (विकेटकीपर), रकीबुल हसन, मृत्युंजय चौधरी, हसन मुराद, रिपन मोंडोल.

06:24 AM

IND-BAN टॉस अपडेट

खराब रोशनी के चलते टॉस में देरी जरूर हुई लेकिन अब इसको लेकर अपडेट आ गया है. सेमीफाइनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

06:06 AM

IND-BAN सेमीफाइनल - कुछ देर में होगा टॉस 

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच सेमीफाइनल मुकाबला कुछ देर में शुरू होने वाला है. क्वार्टर फाइनल मैच में भारत ने नेपाल को हरा दिया था.

05:42 AM

भारतीय टीम का आज का पूरा शेड्यूल

टीम इंडिया को आज कई पदक मिलने की उम्मीद है. 'इस बार 100 पार' के मंत्र को पूरा करने से भारत सिर्फ 14 मेडल पीछे है. आज भारत का पूरा शेड्यूल ये है.

Trending news