World Cup: वर्ल्ड कप के 3 मैचों से बाहर हुआ ये दिग्गज, टीम को अब कप्तान की तलाश
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप के 3 मैचों से बाहर हुआ ये दिग्गज, टीम को अब कप्तान की तलाश

Player Injury: भारत की मेजबानी में फिलहाल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेला जा रहा है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के दौरान एक खिलाड़ी चोटिल हो गया है. वह महीनों बाद मैदान पर लौटा था. चोट के कारण अब अपनी टीम के 3 मैचों से बाहर होना पड़ा है.

World Cup: वर्ल्ड कप के 3 मैचों से बाहर हुआ ये दिग्गज, टीम को अब कप्तान की तलाश

ODI World Cup-2023 : भारत की मेजबानी में फिलहाल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेला जा रहा है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के दौरान एक दिग्गज खिलाड़ी चोटिल हो गया है. वह महीनों बाद मैदान पर लौटा था. चोट के कारण अब अपनी टीम के 3 वर्ल्ड कप मैचों से बाहर होना पड़ा है. 

वर्ल्ड कप के 3 मैचों से बाहर

जिस दिग्गज का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) हैं. लंबे समय बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने वाले केन विलियमसन के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है और वह वनडे विश्व कप (ODI World Cup-2023) में न्यूजीलैंड के अगले 3 मैचों में नहीं खेल पाएंगे. इनमें भारत के खिलाफ होने वाला मैच भी शामिल है.

मैच में हुए रिटायर्ड हर्ट

केन विलियमसन शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान रन लेते समय चोटिल हो गए थे. मार्च में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान घुटना चोटिल होने के बाद विलियमसन का यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच था. वह 78 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए. ऐसा लगता है कि भाग्य विलियमसन का साथ नहीं दे रहा है क्योंकि वह 18 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के अलावा 22 अक्टूबर को भारत के खिलाफ धर्मशाला और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 28 अक्टूबर को पुणे में होने वाले मैच भी नहीं खेल पाएंगे.

ये खिलाड़ी बतौर कवर जुड़ा

अगर वह अंगूठे की चोट से उबर जाते हैं तो नवंबर में होने वाले लीग चरण के अंतिम तीन मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान में कहा, ‘एक्स-रे से ये पुष्टि हुई है कि विलियमसन के बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर है. चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मैच के दौरान रन लेते समय थ्रो उनके अंगूठे पर लग गया था. विलियमसन न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप की टीम में बने रहेंगे ताकि वह लीग चरण के अगले महीने होने वाले मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध रहें.’ टॉम ब्लंडेल उनके ऑप्शन के रूप में भारत दौरे पर आएंगे लेकिन वह टीम का आधिकारिक हिस्सा नहीं होंगे.

कोच ने जताई उम्मीद

इस बीच न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने उम्मीद जताई कि विलियमसन टूर्नामेंट के आखिरी चरण में अपनी भूमिका निभाएंगे. उन्होंने कहा, ‘हम सभी को विलियमसन को लेकर बुरा लग रहा है. ये हम सभी के लिए निराशाजनक खबर है. वह आराम और रिहैबिलिटेशन के बाद लीग चरण के आखिरी मैचों में खेल सकते हैं. वह हमारी टीम का अहम हिस्सा और विश्व स्तरीय खिलाड़ी और कप्तान है. इसलिए हम उन्हें टूर्नामेंट में वापसी के लिए हर संभव अवसर प्रदान करेंगे.’ (PTI से इनपुट)

Trending news