IND vs SA: टीम इंडिया में हुआ बड़ा बदलाव, अफ्रीका सीरीज से पहले इस शख्स की अचानक हुई एंट्री
Advertisement
trendingNow11210885

IND vs SA: टीम इंडिया में हुआ बड़ा बदलाव, अफ्रीका सीरीज से पहले इस शख्स की अचानक हुई एंट्री

IND vs SA Team India: टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव किया गया है. साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले टीम इंडिया में एक खास शख्स की एंट्री हुई है. 

Photo (ICC)

IND vs SA Team India: टीम इंडिया (Team India) 9 जून से अपने ही घर में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच मैचों की T20I सीरीज खेलेगी. इस सीरीज से पहले टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव हुआ है. टीम इंडिया में एक खास शख्स की एंट्री हुई है. ये शख्स दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में टीम के साथ जुड़ गया है.

टीम इंडिया में इस शख्स की हुई एंट्री

केएल राहुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने सोमवार को अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में करीब तीन घंटे तक अभ्यास किया. इस प्रैक्टिस सेशन से पहले फिजियो कमलेश जैन (Kamlesh Jain) की टीम में एंट्री हुई. टीम इंडिया को नया फिजियो मिला है. कमलेश जैन ने टीम इंडिया में नितिन पटेल (Nitin Patel) की जगह ली है. क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया, 'जैन कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व सहयोगी स्टाफ सदस्य हैं. उन्होंने नितिन पटेल की जगह ली है. अब उनका बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में तबादला कर दिया गया है.'

नितिन पटेल को मिली बड़ी जिम्मेदारी

भारत क्रिकेट टीम (Team India) के पूर्व हेड फिजियो नितिन पटेल (Nitin Patel) अगस्त 2019 से इस पद पर थे, लेकिन अब उन्होंने नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA)  बेंगलुरु में खेल विज्ञान और खेल चिकित्सा के प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण किया है. जैन (Kamlesh Jain) 2012 से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ जुड़े हुए थे. जैन 2020 तक एंड्रयू लीपस के अंदर में केकेआर में सहायक फिजियो की भूमिका निभा रहे थे और उसके बाद उन्हें हेड फिजियो की भूमिका दी गई थी. 

दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज

दोनों टीमों के बीच ये सीरीज काफी रोमांचक रहने वाली है. टी20 सीरीज (T20 Series) की शुरुआत 9 जून को दिल्ली से होगी और आखिरी टी20 19 जून बेंगलुरु में खेला जाएगा. ये पांचों मैच  5 अलग-अलग वेन्यू खेले जाएंगे. इस बार टीम इंडिया (Team India) की कमान केएल राहुल के हाथों में हैं. 

Trending news