IND vs AUS: टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए इस घातक गेंदबाज की स्क्वॉड में हुई एंट्री
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए इस घातक गेंदबाज की स्क्वॉड में हुई एंट्री

IND vs AUS 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. इस टीम में एक घातक गेंदबाज की वापसी हुई है.

IND vs AUS: टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए इस घातक गेंदबाज की स्क्वॉड में हुई एंट्री

India vs Australia 3rd Test: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाले हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को इस फाइनल में जगह बनाने के लिए आखिरी दो मैचों में से कम से कम एक मैच जीतना होगा. भारतीय सेलेक्टर्स ने आखिरी दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया है. इस टीम में एक घातक गेंदबाज की वापसी हुआ है. 

टीम इंडिया में हुआ बड़ा बदलाव

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला गया था. इस मुकाबले से पहले ही बीसीसीआई ने 31 साल के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को टीम से रिलीज करने का फैसला किया था. जयदेव को रणजी ट्रॉफी फाइनल में सौराष्ट्र की तरफ से खेलने के लिए रिलीज किया गया था. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को अब आखिरी दो मैचों के लिए टीम में शामिल कर दिया गया है. 

बांग्लादेश के दौरे पर मिला था मौका

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को  बांग्लादेश के दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली थी. इस सीरीज में उन्हें एक मैच खेलने का मौका भी मिला था. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जयदेव उनादकट ने 50 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि दूसरी पारी में उन्हें एक विकेट मिला था. इससे पहले वह साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेला था. 

रणजी ट्रॉफी में भी रचा इतिहास 

जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) बांग्लादेश के दौरे से लौटते ही रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की टीम के साथ जुड़ गए थे और दिल्ली के खिलाफ मुकाबला खेला था. इस मैच में  जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने पहले ही ओवर में अपनी हैट्रिक पूरी की और इतिहास रच दिया था. वह रणजी ट्रॉफी के किसी मैच में पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज थे. जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने भारत के लिए 7 वनडे मैचों में 8 विकेट और 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 14 विकेट भी झटके हैं. 

फाइनल मैच में बने मैन ऑफ द मैच 

रणजी ट्रॉफी 2023 (Ranji Trophy Final) का फाइनल मैच बंगाल और सौराष्ट्र की टीमों के बीच खेला गया. इस मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने दूसरी पारी में 85 रन देकर छह विकेट चटकाए, जिससे सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल कै चौथे दिन बंगाल को नौ विकेट से शिकस्त दी. मैच में कुल नौ विकेट लेने वाले सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) मैन ऑफ द मैच चुने गए. उन्होंने अपने शानदार खेल के दम पर अपनी टीम को दूसरी बार रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2023 Champion) का चैंपियन बना दिया है.  

आखिरी दो मैचों के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news