Team India: टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे टीम इंडिया के 2 सबसे बड़े मैच विनर, कप्तान रोहित को खलेगी कमी
Advertisement

Team India: टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे टीम इंडिया के 2 सबसे बड़े मैच विनर, कप्तान रोहित को खलेगी कमी

Rohit Sharma: चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम के दो स्टार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर चल रहे हैं. इस खिलाड़ियों की कमी कप्तान रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज में खल सकती है. 

Twitter

India vs Australia Test Series: भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फानइल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर हाल में सीरीज जीतनी जरूरी है. भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम के कैप्टन पैट कमिंस हैं. टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के दो बड़े मैच विनर नहीं खेल पाएंगे. कप्तान रोहित शर्मा को इनकी कमी खलेगी. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

चोटिल होने की वजह से बाहर है ये खिलाड़ी 

भारतीय टीम के घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोटिल होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. बुमराह पारी की शुरुआत में बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी करते हैं. उनकी गिनती टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन गेंदबाजों में होती है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 30 टेस्ट मैचों में 128 विकेट हासिल किए हैं.   

ये विकेटकीपर है बाहर 

भारतीय टीम के सुपरस्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) रोड एक्सीडेंट में चोटिल हो गए. इसी वजह से वह क्रिकेट मैदान से दूर हैं. पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में बेहतरीन पारियां खेलकर टीम इंडिया (Team India) को सीरीज जिताई थी. उन्होंने गाबा के मैदान पर ताबड़तोड़ अंदाज में 91 रन बनाए थे और भारत को मैच जिता दिया था. पंत टेस्ट क्रिकेट में भी टी20 मैचों की तरह बल्लेबाजी करते हैं और वह एक हाथ से छक्के लगाने के लिए फेमस हैं. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 33 टेस्ट मैचों में 2271 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक लगाए हैं. 

ये खिलाड़ी ले सकते हैं जगह 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और केएस भरत को मौका मिला है. कप्तान रोहित शर्मा इन दोनों ही खिलाड़ियों में से किसी एक प्लेयर को डेब्यू का मौका दे सकते हैं. वहीं, जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news