Team India: केएल राहुल बने इस खिलाड़ी के डूबते करियर की वजह, रोहित शर्मा भी नहीं दे रहे भाव!
Advertisement

Team India: केएल राहुल बने इस खिलाड़ी के डूबते करियर की वजह, रोहित शर्मा भी नहीं दे रहे भाव!

KL Rahal: एशिया कप 2022 से पहले ही केएल राहुल (KL Rahul) ने चोट से ठीक होकर टीम इंडिया में वापसी की थी. राहुल की वापसी के बाद से ही टीम के एक खिलाड़ी का करियर खतरे में आ गया है. 

Photo (BCCI)

KL Rahal Team India: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) अगले महीने से होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए काफी अहम माना जा रहा है. एशिया कप से पहले ही टीम इंडिया में केएल राहुल (KL Rahul) की एंट्री हुई थी. वह चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे थे. केएल राहुल (KL Rahul) जब से टीम में लौटे हैं तब से ही एक खिलाड़ी की जमकर अनदेखी हो रही है. ये खिलाड़ी एशिया कप 2022 में खेलने का भी बड़ा दावेदार था, लेकिन राहुल के टीम में आने से ये खिलाड़ी अपनी जगह नहीं बना सका. 

इस खिलाड़ी के करियर को खतरा
 
टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में बतौर ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा टीम इंडिया की पहली पसंद रहने वाले हैं. केएल राहुल (KL Rahul) की जब से टीम इंडिया में वापसी हुई है तब से ही युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को जगह नहीं मिल रही है. ईशान किशन (Ishan Kishan) भी बतौर ओपनर खेलते हैं और केएल राहुलकी गैरमौजूदगी में ईशान किशन को ओपनिंग के भरपूर मौके मिल थे, लेकिन वह एशिया कप के स्क्वाड तक में जगह नहीं बना सके थे. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 19 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.17 की औसत से 543 रन बनाए हैं और 4 अर्धशतक भी जड़े हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) को कई बार स्टैंडबाय के रुप में टीम इंडिया में शामिल किया गया है, लेकिन इस बार वह स्टैंडबाय खिलाड़ियों में भी जगह बनाने में नाकाम रहे थे. उनके लिए अब टीम में वापसी करना भी काफी मुश्किल होने वाला है.

आने वाली सीरीज में भी जगह मिलना मुश्किल 

टीम इंडिया अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगी. ये दोनों टीमें इसी महीने भारत का दौरा करेंगी. ऑस्ट्रेलिया टीम के भारत दौरे के आगाज 20 सितंबर से होगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 23 और 25 सितंबर को मुकाबले खेले जाएंगे. इन सीरीज में भी ईशान किशन (Ishan Kishan) को जगह मिलना नामुमकिन के बराबर है, क्योंकि इन मैचों में भी केएल राहुल (KL Rahul) टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की पहली पसंद रहने वाले हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news