IND vs AUS: पंत के बाद ईशान किशन बनेंगे इस खिलाड़ी के लिए 'दुश्मन', बेंच पर ही निकालनी पड़ेगी पूरी AUS सीरीज!
Advertisement

IND vs AUS: पंत के बाद ईशान किशन बनेंगे इस खिलाड़ी के लिए 'दुश्मन', बेंच पर ही निकालनी पड़ेगी पूरी AUS सीरीज!

Ishan Kishan: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को मौका मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. ये खिलाड़ी पिछले कई समय से लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बन रहा है. 

Photo (Twitter)

IND vs AUS 1st Test: टीम इंडिया 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलने वाली है. इस सीरीज में धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. वहीं, ईशान किशन (Ishan Kishan) को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. ईशान किशन इस सीरीज में अपने ही एक साथी खिलाड़ी के लिए खतरा बन सकते हैं. ईशान को इस खिलाड़ी से पहले प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिल सकता है. 

ईशान किशन बनेंगे इस खिलाड़ी के लिए खतरा 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) और केएस भरत (KS Bharat) को शामिल किया गया है. इस सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वनडे टीम में इन दोनों खिलाड़ियों को स्क्वॉड में शामिल किया गया था, लेकिन केएस भरत (KS Bharat) को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी उन्हें मौका मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

ऋषभ पंत की वजह से भी नहीं मिला मौका 

केएस भरत (KS Bharat) टेस्ट क्रिकेट में पिछले कई समय से भारतीय टीम का हिस्सा बन रहे हैं. लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के शानदार खेल क चलते केएस भरत (KS Bharat) अभी तक अपना डेब्यू मैच नहीं खेल सके हैं. केएस भरत (KS Bharat) को टेस्ट टीम में बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम में रखा जाता है. हालांकि घरेलू क्रिकेट में केएस भरत (KS Bharat) का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. 

घरेलू क्रिकेट में काफी सफल

29 साल के केएस भरत (KS Bharat) ने घरेलू क्रिकेट में साल 2013 में अपना डेब्यू मैच खेला था.  उन्होंने अभी तक 86 फर्स्ट क्लास मैचों में 37.95 की औसत से 4707 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 27 अर्धशतक लगाए. जबकि लिस्ट ए के 64 मैचों में  1950 रन बनाए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 6 शतक और 6 अर्धशतक लगाए. केएस भरत (KS Bharat) 67 टी20 मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 1116 रन बनाए हैं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news