MI vs RCB: बुमराह की धार... ईशान-सूर्यकुमार की मार, जीत की पटरी पर लौटी मुंबई, वानखेड़े में RCB को दी पटखनी
Advertisement

MI vs RCB: बुमराह की धार... ईशान-सूर्यकुमार की मार, जीत की पटरी पर लौटी मुंबई, वानखेड़े में RCB को दी पटखनी

मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल 2024 के 25वें मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की. अपने घरेलू मैदान पर खेल रही मुंबई की टीम ने RCB को 7 विकेट से रौंदकर सीजन में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है.

MI vs RCB: बुमराह की धार... ईशान-सूर्यकुमार की मार, जीत की पटरी पर लौटी मुंबई, वानखेड़े में RCB को दी पटखनी

RCB vs MI Match Highlights: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 में अपनी दूसरी जीत करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से मात दे दी. वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने पहले घातक गेंदबाजी करते हुए पंजा खोला. इसके बाद विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन (69 रन) और सूर्यकुमार यादव (52 रन) ने मुंबई को आसानी से जीत दिला दी. पहले बैटिंग करते उतरी RCB की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए. टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई ने 27 गेंदें शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया. मुंबई की यह लगातार दूसरी जीत है.

बुमराह ने खोला पंजा

बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इस मैच में 5 विकेट झटके. इसके साथ ही वह पर्पल कैप होल्डर भी बन गए हैं. बुमराह ने सबसे पहले विराट कोहली (3 रन) का विकेट चटकाया. इसके बाद बीच ओवरों में मुंबई को बड़ी सफलता दिलाते हुए फाफ डु प्लेसी (61 रन) को पवेलियन लौटाया. उनका तीसरा विकेट महिपाल लोमरोर के रूप में रहा, जो बिना खाता खोले ही चलते बने. चौथा विकेट सौरव चौहान (9 रन) ले रूप में मिला. उनका 5वां विकेट विजयकुमार वैशाख का था, जो खाता भी नहीं खोल सके. 

ईशान-सूर्या ने मारा मैदान

RCB से मिले टारगेट का पीछा करते हुए ईशान किशन और रोहित शर्मा ने मुंबई को विस्फोटक शुरुआत दिलाई. किशन ने 34 गेंदों में जबरस्त शॉट्स लगाते हुए 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 69 रन ठोक दिए. वहीं, रोहित शर्मा के बल्ले से 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 38 रन निकले. तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने पहली ही गेंद से तड़ातड़ शॉट्स लगाना शुरू कर दिए. सूर्या ने सीजन की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी ठोकते हुए 19 गेंदों में 52 रन की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. वहीं, हार्दिक पांड्या और तिलक वर्मा टीम को जिताने के बाद ही मैदान से लौटे. हार्दिक ने विनिंग शॉट लगाते हुए 21 रन बनाए, जबकि तिलक वर्मा ने 16 रन बनाए. 

नहीं काम आए प्लेसी-पाटीदार के अर्धशतक

RCB के कप्तान डु प्लेसी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. प्लेसी के बल्ले से 61 रन की पारी देखने को मिली. उनकी इस पारी में 3 चौके और 4 छक्के भी शामिल रहे. पाटीदार ने 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए. इनके अलावा छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दिनेश कार्तिक ने तूफानी अंदाज में नाबाद अर्धशतक जमा दिया. उन्होंने 23 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए. हालांकि, मुंबई के बल्लेबाजों ने इन पारियों पर पानी फेरते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी.

लगातार दूसरा मैच जीती मुंबई की टीम

मुंबई इंडियंस ने इस मैच को जीतकर दिखा दिया कि टीम शानदार लय में आ चुकी है. मुंबई की यह सीजन में लगातार दूसरी जीत है. मुंबई ने पहले दिल्ली कैपिटल्स को रौंदकर सीजन की पहली जीत दर्ज की और अब RCB को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. इस जीत से मुंबई की टीम पॉइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर पहुंच गई है. टीम ने 5 मैचों में 2 जीत दर्ज की हैं.

Trending news