RCB पर 1 रन की रोमांचक जीत को कभी नहीं भूल पाएंगे कप्तान अय्यर, मैच के बाद इस खिलाड़ी को बताया असली हीरो
Advertisement
trendingNow12215595

RCB पर 1 रन की रोमांचक जीत को कभी नहीं भूल पाएंगे कप्तान अय्यर, मैच के बाद इस खिलाड़ी को बताया असली हीरो

IPL 2024, KKR vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने माना कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ 1 रन से मिली रोमांचक जीत जैसे करीबी मुकाबलों में शांतचित्त बने रहना कठिन होता है लेकिन टीम की जीत से उन्हें काफी इत्मीनान मिला. 

RCB पर 1 रन की रोमांचक जीत को कभी नहीं भूल पाएंगे कप्तान अय्यर, मैच के बाद इस खिलाड़ी को बताया असली हीरो

Shreyas Iyer Statement: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने माना कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ 1 रन से मिली रोमांचक जीत जैसे करीबी मुकाबलों में शांतचित्त बने रहना कठिन होता है लेकिन टीम की जीत से उन्हें काफी इत्मीनान मिला. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 6 विकेट पर 222 रन बनाए जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) मैच की आखिरी गेंद पर 221 रन पर ऑलआउट हो गई.

अय्यर ने इस खिलाड़ी को बताया असली हीरो

श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा,‘इतने सारे जज्बात के बीच आप पूरी तरह से थक जाते हैं. शांतचित्त रहना कठिन होता है, लेकिन मैं खुश हूं. हमें दो अंक मिले और यही मायने रखता है. दबाव का सामना करना बहुत कठिन होता है. मेरा मानना है कि हर किसी को जिम्मेदारी लेनी होती है.’ आंद्रे रसेल ने 20 गेंद में 27 रन बनाने के बाद तीन विकेट भी लिए. श्रेयस अय्यर ने कहा,‘आंद्रे रसेल ने मैच का पासा हमारी तरफ पलट दिया. टीम में इस तरह के तेवरों की जरूरत है.’

इस जीत को कभी नहीं भूल पाएंगे कप्तान अय्यर

आखिरी ओवर में कर्ण शर्मा ने मिचेल स्टार्क को तीन छक्के लगाकर आरसीबी को लगभग जीत दिला ही दी थी, लेकिन श्रेयस ने स्टार्क का बचाव किया. उन्होंने कहा,‘यह मजेदार खेल है. छह गेंद में 18 रन चाहिए हो तो गेंदबाज पर दबाव रहता है. एक छक्के से मैच की तस्वीर बदल जाती है. यह जरूरी था कि हम शांतचित्त रहे और बल्लेबाज को गलती करने पर मजबूर करें.’ आरसीबी की यह लगातार छठी हार थी और कप्तान फाफ डु प्लेसी ने कहा कि बाकी के मैचों में वह जीत की कोशिश करते रहेंगे.

कप्तान श्रेयस अय्यर की शानदार बल्लेबाजी

श्रेयस अय्यर ने कहा,‘हम जीत के लिए बेकरार थे. हमारे प्रयासों में कोई कमी नहीं थी. हमारे फैंस जबर्दस्त हैं और हम उन्हें मुस्कुराने का मौका देना चाहते हैं. हम प्रयास करते रहेंगे.’ बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने फिल सॉल्ट और कप्तान श्रेयस अय्यर की शानदार बल्लेबाजी के बाद आंद्रे रसेल (25 रन देकर तीन विकेट) की अगुवाई में दबाव में गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से IPL के रोमांचक मुकाबले में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को एक रन से शिकस्त दी. फिल सॉल्ट ने 14 गेंद में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 48 रन बनाए तो वहीं अय्यर ने 36 गेंद में 50 रन की पारी के दौरान सात चौके और एक छक्का लगाया, जिससे केकेआर ने सात विकेट पर 222 रन बनाए. आरसीबी की पारी मैच के आखिरी गेंद पर 221 रन पर सिमट गई.

Trending news