Virat Kohli का अधूरा ख्वाब पूरा करेंगे ये 3 धाकड़ खिलाड़ी! RCB को दिलाएंगे पहली IPL ट्रॉफी
Advertisement

Virat Kohli का अधूरा ख्वाब पूरा करेंगे ये 3 धाकड़ खिलाड़ी! RCB को दिलाएंगे पहली IPL ट्रॉफी

आईपीएल (IPL) में आरसीबी (RCB) टीम ने एक बार भी खिताब नहीं जीता है. अब आरसीबी टीम के 3 ऐसे खिलाड़ी हैं, जो उन्हें आईपीएल 2022 (IPL 2022) का खिताब दिला सकते हैं. 

File Photo

नई दिल्ली: सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में फेमस हैं, उनकी बैटिंग देखकर विपक्षी गेंदबाज दांतों तले उंगलियां दबा लेते हैं, वह अपनी कप्तानी में आईपीएल (IPL) में आरसीबी (RCB) टीम को एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं दिला पाए. अब उनका ये अधूरा ख्वाब पूरा करने के लिए आरसीबी टीम में 3 ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो आरसीबी टीम को पहली IPL ट्रॉफी दिला सकते हैं. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में. 

  1. आरसीबी ने नहीं जीता है खिताब 
  2. कोहली का ख्वाब हो सकता है पूरा 
  3. टीम के पास हैं 3 विस्फोटक खिलाड़ी 

टीम शामिल है ये धाकड़ ओपनर 

आरसीबी टीम ने आईपीएल मेगा में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और आतिशी ओपनर फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis)  को अपनी टीम में शामिल किया है. डुप्लेसिस जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. इससे पहले फॉफ डुप्लेसिस चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की तरफ से खेलते थे, उन्होंने सीएसके को अपने दम पर चैंपियन बनाया था. उन्होंने पिछले सीजन अपने बल्ले का जौहर सभी को दिखाया था. उनकी खतरनाक बल्लेबाजी देखकर विरोधी टीमें खौफ में थीं. आईपीएल 2021 में उन्होंने 14 मैचों में 634 रन बनाए थे. ऐसे में इस बार आईपीएल 2022 में भी उनके बल्ले से आतिशबाजी देखना लाजिमी है. वह आरसीबी टीम के कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. 

आरसीबी टीम के वापस लौटा ये गेंदबाज 

पिछले सीजन आरसीबी टीम ने प्लेऑफ तक का सफर  तय किया था, लेकिन उन्हें वहां केकेआर टीम से हार का सामना करना पड़ा था, प्लेऑफ तक ले जाने में हर्षल पटेल (Harshal patel) का अहम योगदान था. आईपीएल मेगा ऑक्शन में उनकी लॉटरी लगी है. उन्हें आरसीबी टीम ने 10 करोड़ 75 लाख रुपये में अपने खेमे में वापस बुलाया था. पिछले कुछ सालों में उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. उनकी धीमी गति पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. उन्होंने आईपीएल 2021 में 15 मैचों में 32 विकेट हासिल किए थे. ऐसे में इस बार वह आरसीबी को खिताब दिला सकते हैं. 

आरसीबी के पास है स्टार स्पिनर 

आरसीबी टीम ने अपने खेमे में श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को जगह दी है. हसरंगा अपनी घातक गेंदों के लिए फेमस हैं, वह बल्लेबाजों को स्पिन के जाल में फंसाने में माहिर खिलाड़ी हैं. 24 साल का ये स्पिनर किसी भी टीम के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है. उन्हें आरसीबी टीम ने उन्हें 10 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीद था. हसरंगा ने टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेकर सभी को अपनी गेंदबाजी के बारे में बता दिया था. उन्होंने पूरी दुनिया में अपने खेल के दम अपना नाम बनाया है. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार रही हैं. ऐसे में वह यहां पर कहर ढा सकते हैं. 

Trending news