Cricket Stadium: नोएडा में बनेगा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, खेले जाएंगे सभी बड़े टूर्नामेंट्स; पढ़िए कब कहां...
Advertisement

Cricket Stadium: नोएडा में बनेगा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, खेले जाएंगे सभी बड़े टूर्नामेंट्स; पढ़िए कब कहां...

Cricket Stadium: क्रिकेट प्रेमियों के लिए आईपीएल से पहले बड़ी खुशखबरी सामने आ गई है. देश को एक और नया इंटरनेशनल स्टेडियम मिलने वाला है. जी हां, आपने सही पढ़ा भारत में एक और इंटरनेशनल स्टेडियम बनने जा रहा है. इस स्टेडियम के तैयार होते ही दर्शक मैदान में सभी बड़े टूर्नामेंट्स का लुफ्त उठा सकेंगे. 

Cricket Stadium: नोएडा में बनेगा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, खेले जाएंगे सभी बड़े टूर्नामेंट्स; पढ़िए कब कहां...

International Cricket Stadium in Noida: उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी सौगात लाया है. उत्तर प्रदेश में चौथा क्रिकेट स्टेडियम बनने की तयारी में है. कानपुर के  ग्रीन पार्क स्टेडियम, लखनऊ का एकाना स्टेडियम और वाराणसी के बाद अब यह चौथा स्टेडियम होगा जो उत्तर प्रदेश में बनेगा. उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने इस क्रिकेट स्टेडियम को बनाने के लिए मंजूरी दे दी है. 

कहां बनेगा ये स्टेडियम?

ये इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 150 में बनेगा. यूपीसीए(उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन) ने बताया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के बराबर में बनने वाला यह शहर का पहला ऐसा क्रिकेट स्टेडियम होगा, जहां इंटरनेशनल मुकाबले खेले जा सकेंगे. इतना ही नहीं इस स्टेडियम में आईपीएल के मुकाबले भी खेले जाएंगे. 

कब तक होगा तैयार?

यूपीसीए ने बताया कि इस स्टेडियम को तैयार होने में लगभग 3 साल का समय लग जाएगा. इस स्टडियम के निर्माण की मंजूरी 17 मार्च को दे दी गई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर गाजियाबद में भी जमीन मिल जाती है तो वहां भी एक क्रिकेट स्टेडियम बनाया जा सकता है. इसके निर्माण की टाउनशिप के लिए टाटा, गोदरेज, बिरला, हीरो ग्रुप, प्रेस्टीज जैसी नामी इंडस्ट्री शामिल हैं. 

स्टेडियम में बैठ सकेंगे इतने हजार दर्शक 

यूपीसीए ने यही भी बताया कि इस स्टेडियम को 40,000 दर्शकों के बैठने के हिसाब से बनाया जाएगा. दोनों सिरों की सीधी बाउंड्री की दूरी 64 मीटर होगी जबकि खेल का एरिया 137.6 मीटर रहेगा. इसके साथ ही इस स्टेडियम में सारी सुविधाएं भी मौजूद रहेंगी. इसके निर्माण की मुख्य कंपनी लोटस ग्रीन्स कंस्ट्रक्शन के प्रवक्ता ने कहा यह उत्तर प्रदेश के लिए बेहद ही गर्व की बात है कि राज्य के पास जल्द ही एक विश्व स्तरीय स्पोर्ट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर होगा. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news