US Open : भारत के इस दिग्गज प्लेयर का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ग्रैंड स्लैम जीतने से महज एक कदम दूर
Advertisement

US Open : भारत के इस दिग्गज प्लेयर का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ग्रैंड स्लैम जीतने से महज एक कदम दूर

US Open 2023: भारत के दिग्गज टेनिस प्लेयर रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने इतिहास रच दिया है. वह यूएस ओपन में खिताब जीतने से महज एक कदम दूर हैं. 43 साल की उम्र में बेहद फिट बोपन्ना ने सेमीफाइनल में सीधे सेटों में जीत दर्ज की.

US Open : भारत के इस दिग्गज प्लेयर का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ग्रैंड स्लैम जीतने से महज एक कदम दूर

US Open 2023, Rohan Bopanna : भारतीय टेनिस फैंस के लिए गुड न्यूज है. देश के दिग्गज टेनिस प्लेयर रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने यूएस ओपन (US Open) के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया है. बोपन्ना यूएस ओपन में खिताब जीतने से महज एक कदम दूर रह गए हैं. 43 साल की उम्र में बेहद फिट बोपन्ना ने सेमीफाइनल मुकाबले में फ्रांस की जोड़ी पर सीधे सेटों में जीत दर्ज की.

AUS खिलाड़ी के साथ जोड़ी

भारत के रोहन बोपन्ना ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन के साथ जोड़ी बनाई है. भारत-ऑस्ट्रेलिया की इस जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को यूएस ओपन के पुरुष डबल्स फाइनल में जगह बना ली. रोहन बोपन्ना ने इसके साथ ही इत‍िहास रच दिया और विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया. रोहन और एबडेन ने फ्रांस के पियरे हुगुएस हर्बर्ट और निकोलस माहुत की जोड़ी को सीधे सेटों में मात दी. उन्होंने सेमीफाइनल में फ्रांस की जोड़ी को 7-6 (7-3), 6-2 से हराया. 

बोपन्ना का विश्व रिकॉर्ड

रोहन बोपन्ना ने इसी के साथ एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया. उनसे पहले कोई अन्य पुरुष खिलाड़ी (स‍िंंगल्स या डबल्स) में इस उम्र (43 वर्ष 6 महीने) में ओपन युग में किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में नहीं पहुंच पाया है. बोपन्ना ने अपने करियर में दूसरी बार ग्रैंडस्लैम पुरुष डबल्स फाइनल में जगह बनाई. छठी वरीयता प्राप्त भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी इस साल विम्बलडन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में भी पहुंची थी. साल 2010 में बोपन्ना अपने पाकिस्तानी जोड़ीदार ऐसाम-उल-हक कुरैशी के साथ यूएस ओपन फाइनल में पहुंचने में सफल हुए थे. तब रोहन-कुरैशी की जोड़ी ब्रायन बंधुओं से हार गई थी.

13 साल पुरानी याद ताजा 

रोहन बोपन्ना जब अपने करियर का दूसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल खेलने उतरेंगे तो उनसे फैंस को काफी उम्मीदें होंगी. बोपन्ना ने सेमीफाइनल में जीत दर्ज करने के बाद कहा, 'जब हमने पहले सेट में डबल ब्रेक से पिछड़ने से बचने के लिए ब्रेक पॉइंट बचाने के बाद भी पकड़ बनाए रखी, यही बात बेहद अहम थी. हमें दर्शकों के उत्साह से बहुत एनर्जी मिली. मैं 13 साल बाद फाइनल में पहुंचा हूं, इसलिए बहुत खुश हूं.'

Trending news