Team India: संकट में टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर, BCCI ने दिया 'जीवनदान'
Advertisement
trendingNow11768503

Team India: संकट में टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर, BCCI ने दिया 'जीवनदान'

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. सीरीज में एक ऐसे खिलाड़ी को मौका मिला है, जिसका करियर फिलहाल मुश्किल के दौर से गुजर रहा है.

Team India: संकट में टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर, BCCI ने दिया 'जीवनदान'

Indian Team for West Indies T20 Series : भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज (IND vs WI T20I) खेली जानी है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया है. टीम में एक ऐसे धाकड़ खिलाड़ी को भी मौका मिला है, जो मुश्किल दौर से गुजर रहा है. इसका कारण उनका खराब प्रदर्शन नहीं, बल्कि विकल्प का होना है. 

15 सदस्यीय टीम का ऐलान

दिग्गज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुआई वाली बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए बुधवार रात 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बजाय धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को सौंपी गई है. वहीं, उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव को बनाया गया है. विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन और संजू सैमसन को मौका मिला है.

इस खिलाड़ी को मिला 'जीवनदान'

इस बीच एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया गया है जो करियर में मुश्किल दौर से गुजर रहा है. इसका कारण है काफी विकल्पों का होना और फिर टीम में जगह ना बन पाना. जिस धाकड़ स्पिनर का जिक्र हो रहा है, वह कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) हैं, जिनकी कुछ तस्वीरें फिलहाल बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री के साथ नजर आ रही हैं. कुलदीप यादव को वनडे टीम में भी मौका दिया गया है लेकिन उनका पूरे तीन मैचों में खेल पाना मुश्किल ही लग रहा है.

कैसे मिलेगा सीरीज में मौका?

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए चुनी गई टी20 टीम में स्पिनर्स की ही बात करें तो अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई को मौका मिला है. जाहिर सी बात है कि सभी का खेल पाना मुश्किल है. अगर हर मैच में भी प्लेइंग-11 बदली जाए तो ऐसे में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर इसका असर पड़ेगा. इसी वजह से कुलदीप अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद पिछले कुछ वक्त में ज्यादा मैच नहीं खेल पा रहे हैं.  

वनडे में किया शानदार प्रदर्शन

यूपी के कानपुर से ताल्लुक रखने वाले 28 साल के कुलदीप यादव ने 2017 में ही तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर लिया था. एक वक्त में उनकी और चहल की जोड़ी को काफी सराहा गया. दोनों ने मिलकर अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया. हालांकि धीरे-धीरे दोनों में से किसी एक को ही मौका मिलने लगा और अभी तक ये सिलसिला जारी है. कुलदीप ने अभी तक 8 टेस्ट, 81 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 34, वनडे में 134 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 46 विकेट लिए हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम : ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार.

Trending news