Team India: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को नहीं चुनकर सेलेक्टर्स से हो गई बड़ी भूल, जिंदगी भर रहेगा इस बात का पछतावा!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को नहीं चुनकर सेलेक्टर्स से हो गई बड़ी भूल, जिंदगी भर रहेगा इस बात का पछतावा!

IND vs AUS ODI: धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हुए टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज में 2-1 से हरा दिया. दो मैचों के बाद ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर थी, लेकिन चेन्नई में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे में टीम इंडिया को 21 रनों से हार मिली. इसके बाद रोहित ही नहीं, सेलेक्टर्स पर भी सवाल उठने लग गए.  

ind vs aus odi series

India vs Australia ODI Series, Sanju Samson: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शिकस्त झेलनी पड़ी. दो मैचों के बाद सीरीज 1-1 से बराबरी पर थी, लेकिन चेन्नई में खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया को 21 रनों से हार मिली. इसके बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा सेलेक्टर्स पर भी सवाल उठने लग गए.  

मुंबई में ओपनर्स ने तोड़ी उम्मीद 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई में 17 मार्च को खेला गया. दरअसल, पहले वनडे में ईशान किशन को बतौर ओपनर चुना गया, जब रोहित शर्मा निजी कारणों से टीम से बाहर चल रहे थे. उस मुकाबले में शुभमन गिल ने 20 रन बनाए जबकि ईशान ने 8 गेंदों पर 3 रन बनाए और मार्कस स्टॉयनिस की गेंद पर lbw आउट हो गए. उस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल जमे और जीत में अहम योगदान दिया. राहुल 91 गेंदों पर 75 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की मांग

फिर केएल राहुल ने विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे में केवल 9 रन बनाए. इसके बाद तीसरे और निर्णायक वनडे में केएल राहुल उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए और 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. चेन्नई में उनसे काफी उम्मीदें थीं, अगर वह जम जाते तो मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था. इसके बाद संजू सैमसन के बहुत से फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें टीम में शामिल करने की मांग करने लगे. एक यूजर ने तो यहां तक लिखा कि अगर सैमसन टीम में होते तो भारतीय टीम सीरीज ना गंवाती.

इसी साल खेले थे टी20 मैच

केरल के 28 वर्षीय संजू सैमसन को इसी साल श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में मौका मिला था. वह उस सीरीज का केवल एक मैच खेले जिसमें 5 रन बना सके. तब से लेकर अब तक वह केवल इंतजार ही कर रहे हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज का हिस्सा भी नहीं बनाया गया था. अब आईपीएल में उनसे उम्मीदें रहेंगी. अगर वह राजस्थान रॉयल्स को अपनी कप्तानी में चैंपियन बना देते हैं तो शायद सेलेक्टर्स को वनडे वर्ल्ड कप-2023 के लिए संजू को अपनी प्लानिंग में शामिल कर लें.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news