IND vs WI : वर्ल्ड कप खेल सकता है 23 साल का ये दबंग खिलाड़ी, बस करना होगा ये काम!
Advertisement

IND vs WI : वर्ल्ड कप खेल सकता है 23 साल का ये दबंग खिलाड़ी, बस करना होगा ये काम!

World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है जबकि उप-कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है. टीम में ऐसे खिलाड़ी को भी जगह दी गई है जो 157 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से भी गेंदबाजी कर लेता है.

IND vs WI : वर्ल्ड कप खेल सकता है 23 साल का ये दबंग खिलाड़ी, बस करना होगा ये काम!

India vs West Indies: भारतीय टीम 27 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम का ऐलान भी कर दिया है. टीम की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी गई है. टीम में ऐसे खिलाड़ी को भी जगह दी गई है जिसकी गेंदबाजी में काफी धार है और उसकी उम्र अभी केवल 23 साल है. 

भारत में होना है वर्ल्ड कप

टीम इंडिया अपनी मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) खेलेगी. भारत ने 2011 में अपनी मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप जीता था, तब टीम की कमान दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी ने संभाली थी. अब ऐसी जिम्मेदारी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर रहेगी. रोहित इस आईसीसी टूर्नामेंट से पहले ही सारे एक्सपेरिमेंट करना चाहेंगे. फिलहाल जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर जैसे स्टार खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं और अगर वर्ल्ड कप से पहले मैच फिट नहीं हुए तो युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है.

23 साल के खिलाड़ी के पास मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जम्मू-कश्मीर के युवा पेसर उमरान मलिक (Umran Malik) को मौका दिया गया है. उमरान ने पिछले साल टी20 के जरिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था और उन्हें तब आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में मौका मिला. फिर वह न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर-2022 में अपना पहला वनडे भी खेले. अभी तक उमरान ने 8 वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उनके नाम वनडे में 13 और टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 11 विकेट हैं. 

अगर बढ़िया प्रदर्शन तो वर्ल्ड कप में जगह

उमरान मलिक अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में बढ़िया प्रदर्शन करते हैं तो वह आगामी वर्ल्ड कप में भी खेल सकते हैं. भले ही उमरान के पास अभी अनुभव कम है लेकिन जिस तरह खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं, ऐसे में उमरान को कमतर नहीं आंका जा सकता है. बड़ी बात ये भी है कि उमरान के पास गेंदबाजी में काफी धार है. वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2023) में 157 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से भी गेंद फेंक चुके हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और मुकेश कुमार.

Trending news