Team India: केवल 2 टेस्ट मैच तक सिमटकर रह गया इस इंडियन क्रिकेटर का करियर, सेलेक्टर्स ने फेर लिया मुंह; अब IPL में दिखाएगा जौहर
Advertisement

Team India: केवल 2 टेस्ट मैच तक सिमटकर रह गया इस इंडियन क्रिकेटर का करियर, सेलेक्टर्स ने फेर लिया मुंह; अब IPL में दिखाएगा जौहर

Indian Cricket: भारत में किसी क्रिकेटर का करियर कितना लंबा चलेगा, कोई अनुमान नहीं लगा सकता. ऐसे ही एक बेहतरीन क्रिकेटर का करियर हाल में 2 टेस्ट मैच तक सिमटकर रह गया है. अब सेलेक्टर्स उसे कहीं भी पूछ तक नहीं रहे हैं. 

Team India: केवल 2 टेस्ट मैच तक सिमटकर रह गया इस इंडियन क्रिकेटर का करियर, सेलेक्टर्स ने फेर लिया मुंह; अब IPL में दिखाएगा जौहर

Indian Cricketer Navdeep Saini Career Profile: क्रिकेट खेल को आगे बढ़ाने में भारत ने भी जबरदस्त योगदान दिया है. उसके कई क्रिकेटर ऐसे रहे हैं, जिन्हें बल्ले और गेंद दोनों से दुनिया में अपना डंका बजवाया है. उनमें से कई खिलाड़ियों का करियर काफी लंबा चला तो कइयों का करियर बहुत जल्दी सिमट गया. ऐसा ही एक मौजूदा तेज गेंदबाज है, जिसने भारत की ओर से कुछ समय पहले 2 टेस्ट मैच खेले. लेकिन अब टीम के सेलेक्टर्स उसकी ओर ध्यान तक देना गवारा नहीं कर रहे हैं. 

करनाल के रहने वाले हैं नवदीप सैनी

इस तेज गेंदबाज का नाम नवदीप सैनी है. करनाल के रहने वाले सैनी (Navdeep Saini) ने वर्ष 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. नवदीप सैनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली रणजी टीम के लिए खेलते रहे हैं. टीम इंडिया में आने के बाद उन्हें क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में मौका दिया गया. हालांकि फिर चोट लगने और कुछ समय के लिए टीम से बाहर होने पर करियर को ऐसा ब्रेक लगा कि आज तक वह हट ही नहीं पा रहा है. 

वर्ष 2019 में किया इंटरनेशनल डेब्यू

नवदीप सैनी (30) ने वर्ष 2019 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ अपना पहला इंटरनेशनल टी20 मैच खेला. दिसंबर 2019 में उन्होंने इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में भी डेब्यू भी कर लिया. हालांकि टेस्ट क्रिकेट में खेलने के लिए उन्हें दो साल का इंतजार करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वर्ष 2021 में उन्हें करियर का पहला टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला. इस मैच समेत वे कुल 2 टेस्ट मैच ही खेल पाए. उन्होंने आखिरी मैच 2 साल पहले श्रीलंका के खिलाफ खेला था. 

गेंद और बल्ले से दिखाया कमाल

सैनी (Navdeep Saini) ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में भारत के लिए 2 टेस्ट मैच, 8 वनडे और 11 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट मैच में उन्होंने 4, वनडे में 6 और टी20 में कुल 13 विकेट लिए हैं. हाल ही में उन्होंने इंडिया ए टीम की ओर से खेलते हुए बांग्लादेश ए के खिलाफ दो पारियों में 2 विकेट लिए थे. उन्होंने मैच में बढ़िया बैटिंग करते हुए नॉट-आउट अर्धशतक भी जड़ा था. 

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलेंगे

सैनी (Navdeep Saini) का इंटरनेशनल करियर भले ही रफ्तार नहीं पकड़ पाया हो लेकिन वे आईपीएल के लीडिंग क्रिकेटर बने हुए हैं. राजस्थान रॉयल्स ने 2.6 करोड़ की भारी-भरकम राशि देकर नवदीप सैनी को अपनी टीम में रीटेन किया था. वे अब 31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 16वें सीजन में धमाल मचाने की तैयारियों में जुटे हुए हैं. इस सीरीज के जरिए वे फिर से इंडियन टीम में एंट्री के लिए दावेदारी ठोंकना चाहते हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news