IND vs WI : रोहित शर्मा की कप्तानी में बर्बाद हो गया इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर, वेस्टइंडीज सीरीज से पहले लेगा संन्यास!
Advertisement
trendingNow11757959

IND vs WI : रोहित शर्मा की कप्तानी में बर्बाद हो गया इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर, वेस्टइंडीज सीरीज से पहले लेगा संन्यास!

Indian Cricket : भारत के एक दिग्गज खिलाड़ी का करियर अब अंतिम पड़ाव पर है. वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को किसी भी फॉर्मेट के लिए मौका नहीं दिया गया है. अब तो ये माना जाने लगा है कि ये धुरंधर जल्द ही संन्यास का ऐलान कर सकता है.

IND vs WI : रोहित शर्मा की कप्तानी में बर्बाद हो गया इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर, वेस्टइंडीज सीरीज से पहले लेगा संन्यास!

India vs West Indies : भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, फिर दोनों के बीच 5 टी20 इंटरनेशनल मैच भी होंगे. वनडे सीरीज का आगाज 27 जुलाई से जबकि टी20 सीरीज 3 अगस्त से शुरू होगी. इस बीच एक खिलाड़ी को किसी भी सीरीज के लिए टीम इंडिया में मौका नहीं दिया गया है और अब माना जा रहा है कि वह दिग्गज संन्यास का ऐलान कर सकता है. 

27 जुलाई से वनडे सीरीज

भारतीय टीम जल्द वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होगा. फिर 3 मैचों की वनडे सीरीज 27 जुलाई से खेली होगी. इसके बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 3 अगस्त से होगा. इस बीच टीम इंडिया का एक क्रिकेटर ऐसा है जिसे बीसीसीआई ने किसी भी फॉर्मेट के लिए टीम में मौका नहीं दिया है. इतना ही नहीं, अब तो लोग मान रहे हैं कि ये दिग्गज कभी राष्ट्रीय टीम में वापसी नहीं कर पाएगा.

38 साल है उम्र

जिस धुरंधर खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि महाराष्ट्र के केदार जाधव (Kedar Jadhav) हैं. 38 साल के इस दिग्गज खिलाड़ी को कभी टेस्ट फॉर्मेट में मौका नहीं दिया गया. 38 साल के हो चुके केदार जाधव का करियर रोहित शर्मा की कप्तानी में इतना चमक भी नहीं पाया. साल 2020 के बाद केदार जाधव किसी भी फॉर्मेट के लिए टीम में चुने नहीं गए हैं. वह ऑकलैंड में आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे खेलते हुए टीम इंडिया की जर्सी में दिखे थे. 

करना पड़ेगा संन्यास का ऐलान!

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए हाल ही में टीम इंडिया का ऐलान किया गया, जिसमें सेलेक्टर्स ने केदार जाधव को पूछा तक नहीं. चयनकर्ताओं ने इस बात का साफ इशारा कर दिया है कि अब ये दिग्गज ऑलराउंडर भारतीय टीम में नहीं आ पाएगा. ऐसा भी संभव है कि केदार जाधव जुलाई में इस सीरीज से पहले ही संन्यास का ऐलान ना कर दें. करियर में 73 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले केदार जाधव के लिए हालांकि ये फैसला आसान नहीं होगा.

विराट की कप्तानी में चमका करियर 

केदार जाधव का करियर विराट कोहली की कप्तानी में ही चमका. केदार ने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में केवल 9 वनडे मैच खेले जबकि विराट ने उन्हें 54 वनडे मैचों में मौका दिया. इस दौरान केदार ने 41.07 के औसत से रन कूटे. रोहित शर्मा ने उन्हें केवल 7 वनडे मैचों में ही मौका दिया और वह केवल 86 रन बना पाए. अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में केदार जाधव ने 3 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले और शतक की मदद से कुल 126 रन जोड़े. ऐसे में साफ माना जा सकता है कि विराट की कप्तानी में ही केदार का करियर चमका. 

ऐसा रहा करियर

इस मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने अपने करियर में 73 वनडे और 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. वह आईपीएल में दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेलते नजर आए. उन्होंने वनडे में 2 शतक और 6 अर्धशतकों की मदद से 1389 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में एक अर्धशतक की बदौलत 122 रन जोड़े.

Trending news