Team India: भारत के इस खिलाड़ी की अचानक लगी लॉटरी, 10 साल बाद मिलेगा वनडे खेलने का मौका!
Advertisement

Team India: भारत के इस खिलाड़ी की अचानक लगी लॉटरी, 10 साल बाद मिलेगा वनडे खेलने का मौका!

IND vs WI : भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. रोहित एंड कंपनी की नजरें इस सीरीज को जीतने पर लगी हैं. सीरीज का आगाज आज यानी 27 जुलाई से होगा. पहला वनडे बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. इस बीच एक भारतीय खिलाड़ी की जैसे लॉटरी लग गई है.

Team India: भारत के इस खिलाड़ी की अचानक लगी लॉटरी, 10 साल बाद मिलेगा वनडे खेलने का मौका!

India vs West Indies 1st ODI : भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से मात दी. अब रोहित एंड कंपनी की नजरें वनडे सीरीज जीतने पर हैं. सीरीज का आगाज आज यानी 27 जुलाई से होगा. पहला वनडे बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच के लिए प्लेइंग-11 में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. एक खिलाड़ी की जैसे लॉटरी लग गई है.

रोहित की कप्तानी में जीती टेस्ट सीरीज

धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से मात दी. सीरीज का पहला टेस्ट मैच डोमिनिका में खेला गया जिसे टीम इंडिया ने पारी और 141 रनों के बड़े अंतर से जीता. इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच बारिश और खराब मौसम के कारण ड्रॉ हो गया. अब भारतीय टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज जीतना चाहेगी. दरअसल, भारत को इसके बाद एशिया कप और वर्ल्ड कप, दोनों ही वनडे फॉर्मेट में खेलने हैं. ऐसे में रोहित काफी सतर्कता के साथ कदम बढ़ाएंगे.

10 साल बाद वनडे फॉर्मेट में खेलेगा ये स्टार

वनडे सीरीज भारत के एक खिलाड़ी के लिए काफी अहम है. दरअसल, उसे उम्मीद है कि वह 10 साल बाद इस फॉर्मेट में टीम इंडिया का हिस्सा बनेगा. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पेसर जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat)  हैं. उनादकट को हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला था लेकिन 31 साल का ये खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाया और फ्लॉप रहा. जयदेव ने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोच्चि में खेला था.

AUS सीरीज में नहीं मिल पाया था मौका

उनादकट को आईपीएल-2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भी चुना गया था, लेकिन वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन पाए थे. खास बात है कि उन्होंने पिछले साल भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की थी और 12 साल बाद कोई टेस्ट मैच खेले. उन्होंने दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था. इससे पहले उन्होंने साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था.

करियर में खेले केवल 7 वनडे

जयदेव उनादकट ने भारत के लिए 7 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने इस दौरान 8 विकेट लिए. इसके अलावा टेस्ट फॉर्मेट में उन्होंने 4 मैचों में 3 और 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 14 विकेट लिए हैं. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में टेस्ट सीरीज में एक विकेट तक नहीं ले पाए थे. अब पेसर मोहम्मद सिराज के चोटिल होने के कारण उनके प्लेइंग-11 में चुने जाने की संभावना भी बढ़ गई हैं. 

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज (चोटिल), उमरान मलिक और मुकेश कुमार.

Trending news