INDW vs AUSW: टेस्ट के बाद अब वनडे में ऑस्ट्रेलिया को चित करेगी टीम इंडिया, घरेलू मैदान पर ऐसा है रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12031084

INDW vs AUSW: टेस्ट के बाद अब वनडे में ऑस्ट्रेलिया को चित करेगी टीम इंडिया, घरेलू मैदान पर ऐसा है रिकॉर्ड

Australia Women tour of India​: भारतीय महिला टीम लगातार दो टेस्ट मैच में जीत से उत्साहित होकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रिकॉर्ड में सुधार करने की कोशिश करेगी. भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है. 

INDW vs AUSW: टेस्ट के बाद अब वनडे में ऑस्ट्रेलिया को चित करेगी टीम इंडिया, घरेलू मैदान पर ऐसा है रिकॉर्ड

INDW vs AUSW 1st ODI: भारतीय महिला टीम लगातार दो टेस्ट मैच में जीत से उत्साहित होकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रिकॉर्ड में सुधार करने की कोशिश करेगी. भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है. उसने इंग्लैंड को रिकॉर्ड 347 रन से हराने के बाद वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की थी. वनडे सीरीज के सभी मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे.

वनडे में ऑस्ट्रेलिया को चित करेगी टीम इंडिया

भारत आगामी मैचों में अपना विजय अभियान जारी रखने को लेकर प्रतिबद्ध है, लेकिन हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम इस बात से अच्छी तरह वाकिफ होगी कि ऑस्ट्रेलिया को हराना आसान नहीं होगा, जिसका 50 ओवर के प्रारूप में शुरू से दबदबा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 50 वनडे मैचों में भारत केवल 10 मैच में जीत दर्ज कर पाया है जबकि 40 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा. घरेलू मैदानों पर भारत का रिकॉर्ड अधिक खराब है.

घरेलू मैदान पर ऐसा है रिकॉर्ड

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी धरती पर जो 21 वनडे मैच खेले हैं उनमें से उसने केवल चार मैच जीते हैं, जबकि 17 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा. भारत ने फरवरी 2007 से लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी धरती पर जो सात मैच खेले हैं उन सभी में उसे हार झेलनी पड़ी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में पिछले दो वनडे मैच मार्च 2012 में खेले थे, जिनमें उसे 221 रन और 5 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. इस सीरीज का पहला मैच अहमदाबाद में खेला गया था, जिसमें आस्ट्रेलिया ने 30 रन से जीत दर्ज की थी.

अमोल मजूमदार के रूप में नया कोच

लेकिन अब भारत के पास हरमनप्रीत के रूप में कप्तान और अमोल मजूमदार के रूप में नया कोच है. भारतीय टीम के पास यह 2025 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों की शुरुआत करने और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने रिकॉर्ड में सुधार करने का मौका है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के लिए अपनी टीम में श्रेयंका पाटिल, सैका इसाक, मन्नत कश्यप और टिटास साधु के रूप में नए चेहरे शामिल किए हैं. भारत की तरफ से इस साल तीन वनडे मैच में जेमिमा रोड्रिग्स ने सर्वाधिक 129 रन बनाए हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने 11 मैचों में एक शतक और दो अर्द्धशतक के साथ 387 रन बनाए हैं.

Trending news