T20 World Cup: जिम्बाब्वे को हल्के में लेने की गलती ना करे भारत, महेंद्र सिंह धोनी भी मान चुके हैं इस टीम से हार
Advertisement

T20 World Cup: जिम्बाब्वे को हल्के में लेने की गलती ना करे भारत, महेंद्र सिंह धोनी भी मान चुके हैं इस टीम से हार

IND vs ZIM: रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड के अंतिम मैच में जिम्बाब्वे से सामना होगा. भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच को जीतना होगा. हारने पर उसके सामने टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगेगा.

India vs Zimbabwe (Twitter)

India vs Zimbabwe, T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप-2022 के सुपर-12 राउंड के अपने अंतिम मैच में रविवार को जिम्बाब्वे से भिड़ेगी. यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जाएगा. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही इस टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जिम्बाब्वे को हराना होगा. हालांकि अगर खराब मौसम और बारिश के कारण मैच रद्द भी होता है तो भी टीम इंडिया क्वालिफाई कर लेगी. हालांकि जिम्बाब्वे को हल्के में लेने की गलती भारत नहीं करेगा.  

मेलबर्न में रविवार को भिड़ंत

टी20 वर्ल्ड कप के अगले मैच में भारत का सामना जिम्बाब्वे से होगा. यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में 6 नवंबर रविवार को खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है. अगर भारतीय टीम जीतती है तो सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी. यदि मैच बारिश या खराब मौसम के कारण रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा. ऐसे में भारत के 7 अंक हो जाएंगे और टीम अगले राउंड यानी सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. यदि जिम्बाब्वे जीत जाता है तो भारत पर बाहर होने का खतरा मंडराने लगेगा.

टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार आमना-सामना

भारत और जिम्बाब्वे की टीम टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार आमने-सामने होंगी. हालांकि इस छोटे फॉर्मेट में सात बार इन दोनों टीमों की भिड़ंत हुई है. पिछला मैच साल 2017 में हरारे में खेला गया था. उस मुकाबले में भारतीय टीम ने तीन रन से जीत दर्ज की थी. अभी तक हुए सात टी20 मैचों में से भारत ने पांच जबकि जिम्बाब्वे ने दो बार जीत दर्ज की है. सभी मुकाबले जिम्बाब्वे की राजधानी हरारे में खेले गए हैं. पहली बार किसी दूसरे मैदान पर जिम्बाब्वे टीम भारत का सामना करेगी.

धोनी भी मान चुके हैं हार

दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने यूं तो कई मौकों पर जीत दिलाई लेकिन एक बार उनके नाबाद रहने के बावजूद टीम इंडिया जिम्बाब्वे से टी20 मैच हार गई थी. हरारे में 18 जून 2016 को खेले गए मैच में जिम्बाब्वे ने एल्टन चिगंबुरा (54*) के नाबाद अर्धशतक के दम पर 6 विकेट पर 170 रन बनाए. भारतीय टीम 6 विकेट पर 168 रन बना सकी थी. धोनी ने 17 गेंदों पर एक चौके की बदौलत 19 रन बनाए और नाबाद लौटे लेकिन भारत हार गया. चिगंबुरा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news