IND vs WI: धवन की कप्तानी में मिला बुमराह से तगड़ा बॉलर, वेस्टइंडीज को अकेले कर देगा तहस-नहस
Advertisement
trendingNow11267837

IND vs WI: धवन की कप्तानी में मिला बुमराह से तगड़ा बॉलर, वेस्टइंडीज को अकेले कर देगा तहस-नहस

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है. बुमराह और मोहम्मद शमी के ना होने से टीम का गेंदबाजी लाइन अप कमजोर लग रहा है. लेकिन एक गेंदबाज ऐसा है जो वेस्टइंडीज को अकेले तहस-नहस कर सकता है.  

फोटो (File)

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम 22 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के कप्तान शिखर धवन होने वाले हैं. इस सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. वहीं रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गजों को इस सीरीज में रेस्ट दिया गया है. बुमराह और मोहम्मद शमी के ना होने से टीम का गेंदबाजी लाइन अप कमजोर लग रहा है. लेकिन धवन के पास एक गेंदबाज ऐसा है जो वेस्टइंडीज को अकेले तहस-नहस कर सकता है. 

सीरीज में ये गेंदबाज मचाएगा तबाही

वेस्टइंडीज सीरीज में भारतीय टीम के 2 मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी रेस्ट पर रहने वाले हैं. ऐसे में युवा तेज गेंदबाजों के पास खुद का जलवा दिखाने का एक बड़ा मौका होगा. वहीं इस सीरीज में हम एक तेज गेंदबाज को अपना वनडे डेब्यू करते हुए देख सकते हैं. इस गेंदबाज का नाम है अर्शदीप सिंह. अर्शदीप को वेसटइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका मिला है और वो कल अपना पहला मैच भी खेलते हुए देखा जा सकता है. अर्शदीप को जब भी खेलने का मौका मिला है उन्होंने तबाही मचाई है. 

इंग्लैंड के खिलाफ मचाया था बवाल

अर्शदीप सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में अपना पहला ही और मेडन फेंका, टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अर्शदीप सिंह में पूरा भरोसा दिखाया और नहीं गेंद से गेंदबाजी कराई. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में 3.3 और गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 5.14 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 2 विकेट हासिल किए. उन्होंने इस प्रदर्शन से दिखा दिया है कि वे आने वाली सीरीजों में भी टीम का हिस्सा बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे टीम में भी डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. अर्शदीप की धारदार यॉर्कर गेंदबाजी की तुलना बुमराह जैसे तेज गेंदबाज से की जाती है. 

आईपीएल में मचाया था कहर

आईपीएल 2022 में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) पंजाब किंग्स का हिस्सा थे. इस सीजन उन्होंने 7.70 की इकॉनमी रेट से ही रन खर्च किए थे और  डेथ ओवरों में वह यॉर्करों के साथ शानदार गेंदबाजी करते दिखाई दिए थे. उन्होंने इस सीजन 10 विकेट भी हासिल किए थे. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज भी खेली गई थी, लेकिन अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के चलते टीम की प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किए गए थे. अर्शदीप इस 3 मैचों की सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे.   

Trending news